45 वार्डों में पार्षदों के नाम लगेंगे बोर्ड, हर बोर्ड पर चेयरमैन लिखवाना चाहते हैं अपना नाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1280595

45 वार्डों में पार्षदों के नाम लगेंगे बोर्ड, हर बोर्ड पर चेयरमैन लिखवाना चाहते हैं अपना नाम

राजधानी जयपुर की चौमूं नगरपालिका इन दिनों विवादों में गिरी हुई नजर आ रही है. इतना ही नहीं सत्ता पक्ष के पार्षद भी चेयरमैन के खिलाफ मोर्चा खोलकर बैठे हैं. इधर भाजपा के पार्षद भी लगातार चेयरमैन की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े कर रहे हैं.

45 वार्डों में पार्षदों के नाम लगेंगे बोर्ड, हर बोर्ड पर चेयरमैन लिखवाना चाहते हैं अपना नाम

चौमूं: राजधानी जयपुर की चौमूं नगरपालिका इन दिनों विवादों में गिरी हुई नजर आ रही है. इतना ही नहीं सत्ता पक्ष के पार्षद भी चेयरमैन के खिलाफ मोर्चा खोलकर बैठे हैं. इधर भाजपा के पार्षद भी लगातार चेयरमैन की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े कर रहे हैं. दरअसल, इस बार नगर पालिका बैठक में 45 वार्डों में बोर्ड लगाने का प्रस्ताव लिया गया था. इस प्रस्ताव के बाद ठेकेदार को पार्षदों के नाम के लोहे के बोर्ड बनाने के वर्क आर्डर भी जारी कर दिए, लेकिन अब इन बोर्ड पर नाम लिखवाने पर सियासत शुरू हो गई है.

बीजेपी पार्षद ने उठाए सवाल

नगर पालिका चेयरमैन वार्ड पार्षदों के नाम बनने वाले यह बोर्ड पर अपना नाम लिखवाने के टशन रख रहे हैं, लेकिन भले ही पार्षदों ने बोर्ड पर चेयरमैन का नाम लिखवाने पर आपत्ति जताई है. बीजेपी के पार्षदों के अलावा कांग्रेस के पार्षदों ने भी चेयरमैन का नाम लिखने पर आपत्ति जताते हुए अधिशासी अधिकारी देवेंद्र जिंदल को ज्ञापन दिया. बीजेपी के पार्षद गजेंद्र यादव ने कहा कि अगर पार्षद के नाम बनने वाले बोर्ड पर चेयरमैन का नाम लिखा जाता है तो फिर विधायक और सांसद का नाम क्यों नहीं लिखा जा सकता.

कांग्रेस पार्षद ने भी चेयरमैन के खिलाफ खोला मोर्चा

इधर, कांग्रेस के पार्षद प्रतिनिधि शैलेंद्र चौधरी ने भी चेयरमैन विष्णु सैनी के खिलाफ पिछले कई दिनों से मोर्चा खोल रखा है. कई कांग्रेस के पार्षदों को साथ लेकर शैलेंद्र चौधरी ने भी इस पूरे मामले में विरोध जताया है. उन्होंने भी कहा कि इस तरह से चेयरमैन अपनी मनमानी करने पर अड़ा हुआ है, लेकिन किसी भी सूरत में वार्ड पार्षदों के बोर्ड पर चेयरमैन का नाम नहीं लिखा जाएगा. इधर, बीजेपी के पार्षद बाबूलाल यादव ने भी इस पूरे मामले को लेकर कहा कि चेयरमैन सत्ता के नशे में मदहोश हैं.

उन्होंने चेयरमैन को लेकर कहा कि अपने पिता पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी का सहारा लेकर उन्होंने चेयरमैन की सत्ता हासिल तो कर ली.पार्षदों को दबाने का काम किया जा रहा है, यह बर्दाश्त नहीं होगा. उन्होंने कहा कि राजस्थान की किसी भी नगरपालिका क्षेत्र में वार्ड पार्षदों के नाम के लगाए गए बोर्डो पर चेयरमैन का कोई नाम नहीं रहता है. लेकिन फिर भी चेयरमैन साहब को इस नाम को लेकर बड़ी टशन है.अपनी मनमानी पर अड़े है.इधर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी देवेंद्र जिंदल ने कहा जिन पार्षदों ने आपत्ति दर्ज करवाई है उन पर चेयरमैन का नाम नहीं लिखा जाएगा और जिन पार्षदों ने आपत्ति नहीं जताई है उन पर चेयरमैन का नाम भी लिखा जाएगा.

Reporter- Amit Yadav

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news