Bihar Board Result 2023: बस आने वाला है बिहार बोर्ड का रिजल्ट, BSEB ने ट्वीट कर दी ये बड़ी जानकारी, ऐसे करें चेक
Advertisement

Bihar Board Result 2023: बस आने वाला है बिहार बोर्ड का रिजल्ट, BSEB ने ट्वीट कर दी ये बड़ी जानकारी, ऐसे करें चेक

Bihar Board Result 2023: बिहार बोर्ड को लेकर आज का दिन काफी खास है, बस कुछ ही घंटे में बिहार बोर्ड के कक्षा 12 वीं का रिजल्ट जारी होने वाला है, खुद बिहार बोर्ड ने ये जानकारी ट्वीट कर दी है. ऐसे जो स्टूडेंट्स राजस्थान में रह रहे हैं और बिहार बोर्ड से 12 वीं की पढ़ाई कर रहे हैं उनको अलर्ट रहना होगा.

 

फाइल फोटो

Bihar Board 12th Result 2023 Update: बिहार बोर्ड कक्षा 12 वीं का रिजल्ट जारी करने वाला है, बस कुछ ही घंटे की बात है. आपको बता दें कि बिहार बोर्ड के कक्षा 12 वीं के रिजल्ट को लेकर कई दिनों से संशय बना हुआ था.आज वो संशय खत्म हो जाएगा. बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली है, बस कुछ ही घंटे में रिजल्ट जारी हो जाएगा. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. राजस्थान में रह रहे छात्र जो बिहार बोर्ड से 12 वीं का एक्जाम दे चुके हैं उनके लिए ये दिन अहम है. 

आपको बता दें कि परीक्षा के रिजल्ट (Bihar Board 12th Result 2023) का इंतजार कर रहे छात्र आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं. बिहार बोर्ड ने ट्वीट कर कहा है कि राज्य शिक्षा मंत्री आज दो बजे बिहार बोर्ड के 12वीं का फाइनल रिजल्ट जारी करेंगे.रिजल्ट जारी करने को लेकर सारी तैयारियां हो चुकी है.बस कुछ ही मिनट की देरी है. रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर्स साइट लॉगिन करके रिजल्ट देख सकते हैं. 

 परिणाम चेक करने के लिए छात्रों को वेबसाइट पर जाकर अपने रोल नंबर और रोल कोड की मदद से लॉगिन करना होगा। यहां वेबसाइट पर रिजल्ट(BSEB Bihar Board 12th Result 2023) चेक करने का स्टेप बाय स्टेप तरीका दिया गया है।

Bihar Board 12th Result 2023 ये है सबसे आसान तरीका
ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं
वेबसाइट के होमपेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
रिजल्ट लिंक पर क्लिक करने के बाद लॉगिन करें
फिर आपका परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा
रिजल्ट देखने के बाद एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें

ये भी पढ़ें- Rajasthan New Districts 2023: राजस्थान में आखिर कब बुझेगी बटवारे की आग, अब संख्या 50 हुई फिर भी हो रही मांग? अलवर के बहरोड़ में उबाल

 

Trending news