Baba Ramdev Apologized: महिलाओं के कपड़ों पर फंसे बाबा रामदेव, अब अपने दिए बयान पर मांगनी पड़ी माफी
topStories1rajasthan1461735

Baba Ramdev Apologized: महिलाओं के कपड़ों पर फंसे बाबा रामदेव, अब अपने दिए बयान पर मांगनी पड़ी माफी

Baba Ramdev Comments: महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित एक योग शिविर के दौरान देवेंद्र फडणवीस की पत्नी के सामने बाबा रामदेव ने महिलाओं के कपड़े पर दिया बड़ा बयान तो भड़क गए लोग, किए ऐसे कमेंट..

 

Baba Ramdev Apologized: महिलाओं के कपड़ों पर फंसे बाबा रामदेव, अब अपने दिए बयान पर मांगनी पड़ी माफी

Baba Ramdev Comments: योग गुरु स्वामी रामदेव अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. एक बार फिर उन्होंने ऐसा बयान दे दिया है जिसे वो विवादों में आ गए हैं. हाल ही में पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि हाल ही में पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि महिलाएं कुछ न भी पहने तो भी अच्छी लगती हैं. जिस वक्त उन्होंने ये बयान दी उस वक्त मंच पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पत्नी अमृता संग मौजूद थे. अब इस बयान पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने विरोध करते हुए नोटिस जारी करने को कह दिया है. साथ ही शिवसेना सांसद संजय राउत तक उन पर हमला कर चुके हैं. अब टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी महिलाओं के खिलाफ उनकी इस टिप्पणी की आलोचना जमकर हो रही है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित एक योग शिविर के दौरान योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि 'महिलाएं साड़ी, सलवार और सूट में भी अच्छी लगती हैं, मेरी तरह कुछ ना भी पहने तो भी अच्छी लगती हैं'. हैरान करने वाली बात यह है कि रामदेव जब यह बात कह रहे थे, तब राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पत्नी अमृता संग वहां मंच पर मौजूद थे. अब ये बयान जब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है जिसकी जमकर आलोचना भी हो रही है.

देश से माफी मांगें रामदेव - स्वाति मालिवाल
अब रामदेव का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने भी इस बयान की निंदा की है. उन्होंने वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए कहा, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री की पत्नी के सामने स्वामी रामदेव द्वारा की गई टिप्पणी अमर्यादित और निंदनीय है. इस बयान से सभी महिलाएं आहत हुई हैं, बाबा रामदेव को इस बयान पर देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री की पत्नी के सामने स्वामी रामदेव द्वारा महिलाओं पर की गई टिप्पणी अमर्यादित और निंदनीय है. इस बयान से सभी महिलाएं आहत हुई हैं, बाबा रामदेव जी को इस बयान पर देश से माफी मांगनी चाहिए.

svgsz

राउत ने पूछा- अमृता ने टिप्पणियों का विरोध क्यों नहीं किया?
रामदेव के बयान पर अब सियासत भी तेज हो गई है. उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना नेता संजय राउत ने पूछा, अमृता फडणवीस ने टिप्पणियों का विरोध क्यों नहीं किया? मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, जब राज्यपाल शिवाजी पर अपमानजनक टिप्पणी करते हैं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री महाराष्ट्र के गांवों को अपनी राज्य की सीमा में मिलाने की धमकी देते हैं, अब बीजेपी प्रचारक रामदेव महिलाओं का अपमान करते हैं, तो सरकार चुप रहती है. क्या सरकार ने अपनी जुबान दिल्ली के पास गिरवी रख रखी है?

बाबा रामदेव ने क्या कहा था?
वायरल वीडियो में बाबा रामदेव कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, बहुत  बदनसीब हैं आप. सामने के लोगों को साड़ी पहनने का मौका मिल गया, पीछे वालों को मिला ही नहीं. आप साड़ी पहन के भी अच्छी लगती हैं, सलवार सूट में भी अमृता की तरह अच्छी लगती हैं और मेरी तरह कोई ना भी पहने तो भी अच्छी लगती हैं. अब तो लोग लज्जा के लिए पहन लेते हैं. बच्चों को कौन कपड़े पहनाता है पहले, हम तो आठ दस सालों तक तो ऐसे ही नंगे घूमते रहते थे. ये तो अब जाकर पांच-लेयर बच्चों के कपड़ों पर आई है. 

आपको बता दें कि इससे पहले भी साल 2021 में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी लड़कियों के कपड़ों पर टिप्पणी कर चुके हैं, जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा था. बता दें कि बाल अधिकारों पर हो रहे एक वर्कशॉप में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं, अब हम अपने बच्चों को ‘कैंची से संस्कार’ दे रहे हैं, घुटने दिखाना, रिप्ड जींस पहनना… घुटनों पर फटी जींस पहनकर ख़ुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं. ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं. मुख्यमंत्री के इस बयान ने देश भर में आक्रोश भर दी जो सोशल मीडिया के जरिए देशभर में वायरल हुआ था और लोग उनके खिलाफ तीखी टिप्पणियां करने लगे थे और फिर लास्ट में उनको देश की महिलाओं से माफी भी मगनी पड़ी थी. 

आपको बता दें कि योग गुरु स्वामी रामदेव अपने इस बयान को लेकर कानून के शिकंजे में भी फंस सकते हैं, महाराष्ट्र की राज्य महिला आयोग (State Womens Commission of Maharashtra) ने बाबा रामदेव से महिलाओं पर उनके आपत्तिजनक बयान पर स्पष्टीकरण मांगा है, जिसमें लिखा गया है कि आपकी अशोभनीय टिप्पणी के खिलाफ आयोग को एक शिकायत मिली है, जो महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाती है. फिलहाल आपको बता दें की इन सभी को देखते हुए बाबा रामदेव ने अपने दिए बयान पर देश की महिलाओं से माफ़ी मांग ली हैं 

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news