Hanumangarh : कलेक्टर ने राजकीय स्कूल में बच्चियों के साथ खाया मिड डे मील, कहा- दाल चावल बेहद स्वादिष्ट
Advertisement

Hanumangarh : कलेक्टर ने राजकीय स्कूल में बच्चियों के साथ खाया मिड डे मील, कहा- दाल चावल बेहद स्वादिष्ट

मक्कासर में जिला कलेक्टर ने मिड डे मील की जांच कर व्यवस्थाओं, गुणवत्ता पर संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा, यहां पर सभी व्यवस्थाएं और भोजन की गुणवत्ता सही मिली है

Hanumangarh : कलेक्टर ने राजकीय स्कूल में बच्चियों के साथ खाया मिड डे मील, कहा- दाल चावल बेहद स्वादिष्ट

Hanumangarh : राज्य सरकार के निर्देश पर हनुमानगढ़ जिले में अधिकारियों ने विभिन्न सरकारी विद्यालयों में मिड डे मील योजना के तहत स्कूली बच्चों को वितरित किए जाने वाले भोजन का निरीक्षण किया. इस दौरान जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने मक्कासर गांव के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में मिड डे मील का औचक निरीक्षण कर बालिकाओं से भोजन संबंधी गुणवत्ता और वितरण सम्बन्धी जानकारी ली.

वहीं जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने बच्चियों के साथ बैठ कर भोजन कर स्वयं भी भोजन की गुणवत्ता जांची. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि मिड डे मील की जिले भर में अधिकारियों के तरफ से जांच की गयी है और जहां भी कमियां मिलेगी. वहां आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

क्या आप भी मांग में सिंदूर भरते हुए करती हैं ये गलती, पति से अलग होने की आ सकती है नौबत

मक्कासर में जिला कलेक्टर ने मिड डे मील की जांच कर व्यवस्थाओं, गुणवत्ता पर संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा, यहां पर सभी व्यवस्थाएं और भोजन की गुणवत्ता सही मिली है. जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने कहा कि मिड डे मील ना सिर्फ सरकार की महत्त्वाकांक्षी योजना है, बल्कि योजना के तहत सभी धर्म वर्ग समुदाय के बच्चे एक साथ बैठ कर एक तरह का भोजन साथ बैठकर खाते है, जिससे बच्चों में समानता और भाईचारा का भाव विकसित होता है.

मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत जल्द दिया जाएगा दूध भी-
मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप जिला प्रशासन ये सुनिश्चित कर रहा है, कि स्कूलों में बच्चों को मिड डे मील के तहत ताजा और पौष्टिक आहार मिले साथ ही मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत हफ्ते में दो दिन बच्चों को शुद्ध दूध देने की योजना भी जल्द ही शुरू हो जाएगी.

आज बच्चों के साथ किए भोजन की गुणवत्ता के सवाल के जवाब ने जिला कलेक्टर ने बताया कि भोजन गुणवत्ता पूर्ण था, आज के मेन्यू के अनुरूप भोजन में बनाए गए दाल और चावल बेहद स्वादिष्ट और पौष्टिक थे.

रिपोर्टर- मनीष शर्मा

हनुमानगढ़ की खबरों के लिए क्लिक करें

बेटी-बहू दोनों ही हुई वर्जिनिटी में फेल, एक पर लगा 10 लाख का जुर्माना, तो दूसरी पर कह दिया- कुप्रथा है यह

 

Trending news