हनुमानगढ़ में किसान सभा के बाद डॉ. रामप्रताप के घर पहुंचे नड्डा, सियासी चर्चाओं का बाजार हुआ गर्म
Advertisement

हनुमानगढ़ में किसान सभा के बाद डॉ. रामप्रताप के घर पहुंचे नड्डा, सियासी चर्चाओं का बाजार हुआ गर्म

Hanumangarh News : किसान संगत कार्यक्रम के बाद जेपी नड्डा पूर्व मंत्री डॉक्टर रामप्रताप के निवास पर पहुंचे जहां डॉक्टर रामप्रताप और भाजपा कार्यकर्ताओं ने नड्डा का स्वागत सत्कार किया. नड्डा के पूर्व मंत्री डॉक्टर रामप्रताप के निवास पर पहुंचने से सियासी चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं

हनुमानगढ़ में किसान सभा के बाद डॉ. रामप्रताप के घर पहुंचे नड्डा, सियासी चर्चाओं का बाजार हुआ गर्म

Hanumangarh News : पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होने हनुमानगढ़ आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज हनुमानगढ़ जंक्शन में किसान संगत दर्शन कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान सिख समाज और अन्य संस्थाओं ने जेपी नड्डा को सम्मानित किया. कार्यक्रम के मंच पर राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा सिख पगड़ी पहन कर पहुंचे थे. किसान संगत कार्यक्रम के बाद जेपी नड्डा पूर्व मंत्री डॉक्टर रामप्रताप के निवास पर पहुंचे जहां डॉक्टर रामप्रताप और भाजपा कार्यकर्ताओं ने नड्डा का स्वागत सत्कार किया. नड्डा के पूर्व मंत्री डॉक्टर रामप्रताप के निवास पर पहुंचने से सियासी चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं क्योंकि डॉक्टर रामप्रताप आगामी विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की टिकट के प्रबल दावेदार हैं.

कार्यक्रम में जेपी नड्डा ने मोदी सरकार द्वारा किसानों और सिख समाज के लिए किए गए कार्यों को बताया. नड्डा ने पिछली कई सरकारों पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लिए गए किसान हित के निर्णयों के बारे में मंच से बताया. नड्डा ने कहा कि 2014 में देश का कृषि बजट 25 हजार करोड़ था जो अब किसान हित में 4 गुणा बढ़ा कर 1 लाख 25 हजार करोड़ हो गया है. नड्डा ने मंच से केंद्र सरकार द्वारा संचालित किसान हित की योजनाओं के अलावा नीम कोटेड यूरिया, सिंचाई परियोजनाओं, सॉइल हैल्थ कार्ड सहित कई अन्य योजनाओं के बारे में बताया.

वहीं सिखो के गौरवशाली इतिहास के बारे में बोलते हुए नड्डा नें कहा कि देश के लिए सिखों का बलिदान और योगदान देश कभी नहीं भुला सकता. नड्डा ने हरमंदर साहब गुरुद्वारे में टैक्स छूट के साथ ही दिए जा रहे अनुदान, करतारपुर साहब कॉरिडोर, गुरवाणी शोध के लिए दिए गए अनुदान, जलियांवाला बाग के विकास, वीर बाल दिवस, पीएम द्वारा यूनेस्को में गुरुवाणी का विदेशी भाषाओं में अनुवाद करवाने के अनुरोध सहित कई बातों का जिक्र किया. वहीं इसके बाद 1984 के दंगों पर बोलते हुए नड्डा ने 2014 के बाद पीएम मोदी द्वारा गठित एसआईटी के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी होने की बात कहते केंद्र सरकार को सिख हितैषी बताया. संबोधन के अंत में नड्डा ने मेक इन इंडिया मुहिम के माध्यम से देश में हो रहे आर्थिक विकास को लेकर मोदी सरकार की उपलब्धियां बताई. किसान संगत दर्शन कार्यक्रम के माध्यम से जेपी नड्डा ने हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिलों के किसानों और सिख समाज को साधने का प्रयास किया.

कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, प्रदेश उपाध्यक्ष अजय पाल सिंह, श्रीगंगानगर सांसद निहालचंद, पूर्व मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी, भाजपा जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई, श्रीगंगानगर जिलाध्यक्ष आत्माराम तरड़, सहित श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों के कई विधायक और पूर्व मंत्री मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें . . 

Video Viral : जयपुर की VVIP रोड पर महिला ने उतारे सारे कपड़े, पुलिस के फूले हाथ-पांव, इसलिए उठाया ये कदम

वसुंधरा राजे का स्वागत करने पहुंचे भाजपा कार्यकर्त्ता की कटी जेब, 22 हजार रु . गायब

Trending news