फेस्टिव सीजन में लाइट्स की तरह चमकेगा चेहरा, एक बार ट्राई करें एलोवेरा फेशियल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1952753

फेस्टिव सीजन में लाइट्स की तरह चमकेगा चेहरा, एक बार ट्राई करें एलोवेरा फेशियल

Aloe Vera for Glowing Skin: एलोवेरा स्किन के लिए रामबाण इलाज माना जाता है. यह स्किन को कई तरीके से फायदा पहुंचाता है. एलोवेरा के इस्तेमाल से स्किन में कॉलेजन के प्रोडक्शन को बढ़ावा मिलता है और इससे स्किन का लचीलापन बढ़ता है. झुर्रियों की समस्या खत्म होती है. एलोवेरा के इस्तेमाल से कॉलेजन बनता है, जो की स्किन को टाइट करके चेहरे को नेचुरल रूप से ग्लोइंग बनाता है.

फेस्टिव सीजन में लाइट्स की तरह चमकेगा चेहरा, एक बार ट्राई करें एलोवेरा फेशियल

Aloe Vera for Glowing Skin: अच्छा दिखना कौन नहीं चाहता है? वहीं, जब बात फेस्टिव सीजन की आती है तो हर कोई अपने चेहरे पर निखार लाने के लिए तरह कई तरीके अपनाता नजर आता है. आजकल बढ़ते पॉल्यूशन और खराब खान-पान के चलते लोगों की स्किन पर इसका असर देखने को मिल रहा है और लोगों की स्किन डार्क और रखी नजर आने लगती है लेकिन अगर आप दिवाली के फेस्टिवल पर अपने चेहरे पर या स्किन पर निखार पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप एलोवेरा का यूज कर सकते हैं. 

एलोवेरा स्किन के लिए रामबाण इलाज माना जाता है. यह स्किन को कई तरीके से फायदा पहुंचाता है. एलोवेरा के इस्तेमाल से स्किन में कॉलेजन के प्रोडक्शन को बढ़ावा मिलता है और इससे स्किन का लचीलापन बढ़ता है. झुर्रियों की समस्या खत्म होती है. एलोवेरा के इस्तेमाल से कॉलेजन बनता है, जो की स्किन को टाइट करके चेहरे को नेचुरल रूप से ग्लोइंग बनाता है. एलोवेरा में कई तरह के अहम तत्व पाए जाते हैं, जिसमें विटामिन ए, सी, B12 फोलिक एसिड आदि शामिल है. यह एंटीऑक्सीडेंट गुना से भरपूर होता है. वहीं इसका फेशियल चेहरे को और भी ज्यादा चमकदार और ग्लोइंग बनाता है. 

यह भी पढ़ें- बालों में तेल न लगाने के बड़े नुकसान, सोंच भी नहीं सकते अंजाम

क्लींजर 
एलोवेरा के फेशियल के लिए सबसे पहले जरूरी होता है क्लींजिंग. इसके लिए आपको एलोवेरा जेल में नींबू का रस मिलाना है. इसके बाद अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करनी है. एलोवेरा जेल और नींबू में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट स्किन को ठीक तरह से साफ करते हैं. 

स्क्रबिंग 
एलोवेरा फेशियल के लिए अगले स्टेप में आपको स्क्रब करना है. इससे आपके चेहरे की डेड स्किन हटती है और स्किन पर नेचुरल निखार रहता है. स्क्रबिंग के लिए एलोवेरा जेल में आपको नींबू का रस चावल का आटा मिलाना है और फिर चेहरे पर हल्के हाथों से साफ करना है. इससे चेहरे का कालापन, पिंपल आदि के निशान रह जाते हैं. 

मसाज
फेस की मसाज को फेशियल का एक अहम हिस्सा माना जाता है. इससे के लिए आप एलोवेरा जेल में शहद मिला सकते हैं. इसके बाद करीब 10 मिनट तक चेहरे की इससे मसाज करनी है और फिर बाद में साफ पानी से चेहरे को धुल लेना है. इससे चेहरे पर निखार आता है. इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर बनता है. 

यह भी पढ़ें- मूली की तरह ही पोषक तत्वों की खान हैं इसके पत्ते, सेहत को मिलते हैं ये तगड़े

फेस पैक
एलोवेरा फेशियल का सबसे आखिरी स्टेप है इसका फेस पैक. इसके लिए आपको चंदन पाउडर, एलोवेरा जेल, गुलाब जल तीनों को आपस में मिक्स करके चेहरे पर लगाना है और 15 से 20 मिनट तक के लिए लगाए रखना है. जब यह सूख जाए तो साफ पानी से चेहरे को धुल लेना चाहिए. 

अगर आपके पास समय की कमी है और आपसे इन स्टेप को फॉलो नहीं कर पा रहे हैं तो आपको एलोवेरा जेल में विटामिन ई का एक कैप्सूल मिलाकर चेहरे पर मलना है. इसके बाद साफ होने से चेहरे को धो लेना है. इससे स्किन पर इंस्टैंट ग्लो आता है. अगर आप चाहते हैं कि दिवाली पर आपकी स्किन लाइट की तरह चमके तो आपको एलोवेरा फेशियल का इस्तेमाल एक बार जरूर करना चाहिए.

Trending news