सगवाड़ा: ग्राम विकास अधिकारियों ने दिया धरना, समझौते को लागू करने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1320777

सगवाड़ा: ग्राम विकास अधिकारियों ने दिया धरना, समझौते को लागू करने की मांग

डूंगरपुर जिले में ग्राम विकास अधिकारी संघ की ओर से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आन्दोलन किया जा रहा है. 

ग्राम विकास अधिकारियों ने दिया धरना

Sagwada: डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा ग्राम विकास अधिकारी संघ ने ग्राम विकास अधिकारियों की लंबित मांगों को लेकर सागवाड़ा पंचायत समिति मुख्यालय पर धरना देकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद ग्राम विकास अधिकारियो ने बीडीओ को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर राज्य सरकार से पूर्व में मांगों को लेकर हुए समझोते को लागू करने की मांग की है.

यह भी पढे़ं- सगवाड़ा में राजस्व विभाग का बड़ा खेल, फर्जी आदेश से खोली करोड़ों की सरकारी जमीन का नामांतरण

डूंगरपुर जिले में ग्राम विकास अधिकारी संघ की ओर से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आन्दोलन किया जा रहा है. इसी के तहत ग्राम विकास अधिकारी संघ सागवाड़ा की ओर से पंचायत समिति सागवाड़ा में धरना प्रदर्शन किया गया. इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी संघ ने 'नया नहीं, न्याय चाहिए' का नारा देते हुए सरकार से पूर्व में हुए समझौते को लागू करने की मांग की गई, जिसमें कैडर स्ट्रेंथन, जिला स्थानान्तरण और सहायक विकास अधिकारियों के 671 पदो को पुनः सृजित करने की मांग की जो राज्य सरकार द्वारा समाप्त कर दिए गए थे. 

संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि उक्त सभी मांगो पर सरकार द्वारा पूर्व में लिखित समझौते के साथ पूरा करने का वादा किया गया था, लेकिन समझौते के बाद लगभग 9 महीने से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी सरकार द्वारा अपना वादा पूरा नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी संघ की ओर से लम्बे समय से आन्दोलन किया जा रहा है, लेकिन सरकार की ओर से कोई सुनवाई नहीं की जा रही है. 

साथ ही इधर धरना-प्रदर्शन के बाद ग्राम विकास अधिकारी संघ ने सागवाड़ा विकास अधिकारी को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष वीरेंद्र जैन, प्रदेश प्रतिनिधि प्रदीप पचोरी, महामंत्री विनय पाटीदार, मीडिया प्रभारी पुनीत पुंजोत सहित अन्य ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहें.

Reporter: Akhilesh Sharma

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- राजधानी जयपुर में बस में छेड़खानी, युवतियों के कपड़े फाड़ने की कोशिश

 

Trending news