Dungarpur News: जेल में हुई 2 युवाओं की मुलाकात, बाहर आने के बाद की 16 चोरियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2262106

Dungarpur News: जेल में हुई 2 युवाओं की मुलाकात, बाहर आने के बाद की 16 चोरियां

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में 10 अलग- अलग जगहों पर 16 चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग का खुलासा करते हुए पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से दो आरोपियों की मुलाकात जेल में हुई थी. 

Dungarpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: डूंगरपुर जिले की पुलिस की स्पेशल टीम ने कुआं थाना क्षेत्र के कुआं कस्बे में दो ज्वेलरी व कपडे की शॉप में हुई लाखों की चोरी के साथ एक शातिर चोर गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के सभी 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनके कब्जे से चोरी के 15 किलो चांदी के आभूषण व 54 हजार से अधिक की नगदी भी बरामद की है. गिरफ्तार दो बदमाशों की मुलाकात जेल में हुई थी. वहीं, बाहर आकर दोनों ने एक अन्य साथी के साथ मिलकर एक गैंग बनाई और चोरी की 16 वारदातों को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

आरोपियों की तलाश के लिए 5 टीम का गठन 
डूंगरपुर जिले की एसपी मोनिका सेन ने आज पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि 18 मई को कुआं थाना क्षेत्र के कुआ कस्बे में चोरों ने दो ज्वेलरी व कपडे की शॉप को अपना निशाना बनाया था. चोर शॉप से 15 किलो के चांदी आभूषण व एक लाख 80 हजार नगदी चुराकर ले गए थे. कुआ थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया. वहीं, सीमलवाडा पुलिस उपाधीक्षक संदीप सिंह ने नेतृत्व में थानाधिकारी धम्बोला तेज सिंह, कुआ थानाधिकारी सुनील चावला, चितरी थानाधिकारी परमेश्वर पाटीदार, चौरासी थानाधिकारी रिजवान खान और रामसागडा थानाधिकारी गोपालनाथ सहित 26 सदस्यीय पुलिस कर्मियों की अलग-अलग 5 टीम का गठन किया. टीम ने अपनी जाँच शुरू की. इस दौरान मुखबिर के जरिये पाडला दरियाटी निवासी जीवा डिंडोर व उसके साथियों के लिप्त होने की जानकारी मिली, जिस पर पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की.

9 अन्य स्थानों पर चोरी की 14 और वारदातें करना भी कबूला
वहीं, पुलिस ने आज पारडा दरियाटी निवासी जीवा पुत्र मंजी डिंडोर , विपिन पुत्र कन्हैयालाल नाई और गोरादा निवासी संजय पुत्र गटू बरंडा को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो तीनों आरोपियों ने कुआ कस्बे दोनों शॉप्स पर चोरी की वारदात को करना कबूल किया, जिस पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने तीनों आरोपियों के कब्जे से चोरी किए गए 15 किलो चांदी के आभूषण व 54 हजार 500 रुपए बरामद किए है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने डूंगरपुर जिले के अलग-अलग थानों में क्षेत्रों में चोरी की 14 अन्य वारदातें करना भी कबूल किया है. आरोपियों ने दरियाटी में दो दुकान, धम्बोला में दो मकान व एक मंदिर, करावाडा में 2 दुकान, गेंजी में बाइक चोरी, पाडली में साडीयो की दुकान में चोरी, बडगी में 2 दुकान, डूंगरपुर शहर में दो मकान व वीरपुर में एक मकान में चोरी की वारदात को करना कबूल किया है. 

जेल में हुई मुलाक़ात फिर बनाया गैंग
पुलिस ने आरोपियों को पुराना आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला, तो सामने आया कि आरोपी जीवा व संजय दोनों पोक्सो एक्ट के दो अलग -अलग मामलों में गिरफ्तार हुए थे, जिनकी मुलाक़ात डूंगरपुर जेल में हुई थी. इधर जेल से जमानत पर छूटने के बाद जीवा व संजय ने अपने साथी विपिन के साथ मिलकर गैंग बनाया. वहीं, गैंग बनाकार चोरी की 16 वारदातों को अंजाम दिया है. 

ये भी पढ़ें- Hanumangarh: साइकिल सवार युवक की मौत के बाद ग्रामीणों में आक्रोश, बस में लगाई आग

Trending news