Dolpur: धौलपुर शरद महोत्सव में ड्रोन कैमरे से नजर रखेगी पुलिस, CCTV के जरिए होगी निगरानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1422215

Dolpur: धौलपुर शरद महोत्सव में ड्रोन कैमरे से नजर रखेगी पुलिस, CCTV के जरिए होगी निगरानी

धौलपुर में प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी शहर में मचकुण्ड रोड़ ग्राउण्ड में शरद महोत्सव का आयोजन नवम्बर तक चलेगा मेला. शरद मेले में असामाजिक तत्वों पर पहली बार ड्रोन कैमरों के जरिये पुलिस टीम निगरानी रख रही है. 

धौलपुर शरद महोत्सव

Dholpur: धौलपुर में प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी शहर में मचकुण्ड रोड़ ग्राउण्ड में शरद महोत्सव का आयोजन शुरू हो चुका है जो 21 नवम्बर तक चलेगा. शरद महोत्सव में प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाएगें. शरद महोत्सव में शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए सीओ सुरेश सांखला को प्रभारी अधिकारी लगाते हुए, पुलिस की ओर से माकूल बंदोबस्त किये गये हैं. मेले के दौरान दो परियों में मेला स्थल, पार्किंग स्थल, मेला स्थल के प्रवेश द्वार एवं वाटरवर्क्स चौराहा आदि पर पुलिस के जवान 24 घंटे के लिए तैनात किये गये है. इस दौरान शाम को होने वाले विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए अतिरिक्त पुलिस जाब्ते की व्यवस्था भी गई है, जो जेब कतरों व चेन तोड़ने वाले असामाजिक तत्वों पर भी निगरानी रख रही है.

ड्रोन कैमरे से रहेगी निगरानी

इसके साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि धौलपुर शरद मेले में असामाजिक तत्वों पर पहली बार ड्रोन कैमरों के जरिये पुलिस टीम निगरानी रख रही है. ड्रोन कैमरों के जरिये पुलिस टीम आसमान से मेले में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों एवं बहन-बेटियों पर छींटाकसी करने करने वालों पर निगरानी करते हुए, उनके विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई करेगी. सीसीटीवी कैमरों के जरिये भी निगरानी रखी जा रही है, मेले में सादा वस्त्रों में भी पुलिसकर्मी अलग-अलग स्थानों पर तैनात हैं, जो मेला स्थल पर निगरानी रख रहें हैं. मेले के दौरान सुचारू रूप से यातायात व्यवस्था बनाये रखने के लिए वाटर वर्क्स चौरहे से लेकर पार्किंग स्थल पर यातायात पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं.

Reporter - Bhanu Sharma

खबरें और भी हैं...

चौमूं: विवादों के बीच आयोजित पालिका की बोर्ड बैठक पर रामलाल शर्मा ने उठाए सवाल, दिया बयान

सीकर के जवान का जयपुर में निधन, बेटी को महज दो महीने ही मिला पिता का प्यार

पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान होकर पति ने किया सुसाइड, वीडियो में बोला- मार दिया मुझे

Trending news