राजाखेड़ा में बिटिया स्कूल की बाल संसद में पीएम चुनी गई तो पिता ने 50 छात्रों को भेंट की यूनिफार्म
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1323207

राजाखेड़ा में बिटिया स्कूल की बाल संसद में पीएम चुनी गई तो पिता ने 50 छात्रों को भेंट की यूनिफार्म

 धौलपुर के राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र मनियां क्षेत्र में ट्रेन वाले स्कूल के नाम से चर्चित जिले के शेरपुर स्कूल में एक पिता की रचनात्मक पहल सामने आई है. शेरपुर विद्यालय की बाल संसद में बिटिया प्रज्ञा बघेल प्रधान चुनी गई.

राजाखेड़ा में बिटिया स्कूल की बाल संसद में पीएम चुनी गई तो पिता ने 50 छात्रों को भेंट की यूनिफार्म

 राजाखेड़ा: धौलपुर के राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र मनियां क्षेत्र में ट्रेन वाले स्कूल के नाम से चर्चित जिले के शेरपुर स्कूल में एक पिता की रचनात्मक पहल सामने आई है. शेरपुर विद्यालय की बाल संसद में बिटिया प्रज्ञा बघेल प्रधान चुनी गईं, तो पिता गौरी शंकर बघेल ने छात्रों को प्रोत्साहन स्वरूप बाल संसद के पदाधिकारियों सहित 50 छात्रों को यूनिफार्म के रूप में टी शर्ट लोअर प्रदान कर सकारात्मक पहल की है. नई यूनिफॉर्म पाकर बच्चों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई. सरकारी स्कूल के छात्र भी एक सी यूनिफॉर्म में कॉन्वेंट स्कूलों के छात्रों की तरह नजर आ रहे थे.

 50 छात्रों को यूनिफॉर्म उपलब्ध हुईं
शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष और शेरपुर स्कूल के प्रधानाध्यापक राजेश शर्मा ने भामाशाह पिता गोरी शंकर बघेल का स्वागत कर बाल संसद के पदाधिकारियों सहित 50 छात्रों को यूनिफार्म प्रदान करने पर आभार प्रकट किया. कार्यक्रम के दौरान प्रधानाध्यापक राजेश शर्मा ने कहा कि मेरी कोशिश है कि ग्रामीण अंचल के किसान मजदूर के बच्चों को भी प्राइवेट स्कूल के बच्चों की तरह ही यूनिफार्म के रूप में टी-शर्ट लोअर, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ बेहतर स्कूल का वातावरण मिले इसके लिए खुद और लगातार भामाशाहों के सहयोग से स्कूल बैग के साथ यूनिफॉर्म प्रदान कराई जा रही है.

एक सी यूनिफॉर्म से बच्चों में स्व अनुशासन की भावना आती है. इसके लिए भामाशाहों के सहयोग से बीते दिनों 220 छात्राओं को और आज बाल संसद के पदाधिकारियों सहित 50 छात्रों को यूनिफॉर्म उपलब्ध करा दी गई है. 

जल्द ही स्कूल के शेष रहे छात्रों को यूनिफॉर्म प्रदान कराई जाएगी. मुख्य अतिथि साहब सिंह वकील ने छात्र छात्राओं से घर पर नियमित अध्ययन करने की आदत आत्मसात कर माता पिता गुरुजनों की आज्ञा का पालन करने का आग्रह किया. विशिष्ट अतिथि डॉ. अतर सिंह बघेल ने कहा कि राजेश शर्मा जैसे शिक्षक हर स्कूल में हो तो प्राइवेट स्कूलों की जरूरत ही खत्म हो जाये.

बीते 7 सालों में प्रधानाध्यापक राजेश शर्मा ने शेरपुर स्कूल की तस्वीर ही बदल कर रख दी. स्कूल भवन को ट्रेन, लाइब्रेरी व हेरिटेज की आकर्षक डिजाइन के साथ छात्रों के लिए स्मार्ट टीवी, आकर्षक फर्नीचर,सुरक्षा हेतु सीसीटीवी कैमरे, वाटर कूलर,रेड कारपेट जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं जुटाकर शेरपुर के स्कूल को कान्वेंट स्कूलों से भी बेहतर बना दिया है.

रिपोर्टर-भानु शर्मा

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Ganesh Chaturthi 2022 : राजस्थान का वो गणेश मंदिर, जहां रोजाना प्रसाद के कटोरे में मिलता था सोना

Rajasthan IAS Transfer : राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 10 IAS अफसरों का तबादला, एक RAS एपीओ

जानिए क्यों पैपराजी पर भड़की कॉमेडियन भारती सिंह, बोली- मेरा बेटा सबसे बदला लेगा

Trending news