धौलपुर: दिवाली से पहले छेड़ा गया शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, कार्रवाई में जुटा सुरक्षा विभाग
Advertisement

धौलपुर: दिवाली से पहले छेड़ा गया शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, कार्रवाई में जुटा सुरक्षा विभाग

शहर की दो मिष्ठान विक्रेताओं के यहां से जहां मिठाई के नमूने लिए गए हैं. वहीं एक मावा फैक्ट्री से मावे का सैंपल लिया गया है साथ में सरसों तेल मिल से तेल का सैंपल एकत्रित किया है, जिनको जांच के लिए अलवर प्रयोगशाला भेजा जाएगा.

धौलपुर: दिवाली से पहले छेड़ा गया शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, कार्रवाई में जुटा सुरक्षा विभाग

Bari: धौलपुर के बाड़ी में दीपावली के त्योहार पर उपभोक्ताओं को खाद्य वस्तुएं और मिष्ठान शुद्ध मिल सके. इसको लेकर खाद्य एवं सुरक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन द्वारा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया गया, जिसके तहत दीपावली त्योहार से ठीक एक सप्ताह पहले बाड़ी कस्बे में अचानक प्रशासन और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की है. 

इस दौरान शहर की दो मिष्ठान विक्रेताओं के यहां से जहां मिठाई के नमूने लिए गए हैं. वहीं एक मावा फैक्ट्री से मावे का सैंपल लिया गया है साथ में सरसों तेल मिल से तेल का सैंपल एकत्रित किया है, जिनको जांच के लिए अलवर प्रयोगशाला भेजा जाएगा.

यह भी पढे़ं-धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

खाद्य पदार्थो की जांच के लिए आई टीम का नेतृत्व कर रहे उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा ने बताया कि बाड़ी शहर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत चार नमूने टीम द्वारा एकत्रित किये गए हैं. जिसमें दो मिष्ठान विक्रेताओं के यहां से मिठाई के नमूने लिए हैं. वहीं एक मावा फैक्ट्री से मावे का और सरसों तेल मिल से सरसों का नमूना खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने एकत्रित किया है. इन नमूनों को अब अलवर प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जाएगा, जहां से रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

अचानक पहुंची बाजार में जांच टीम तो मचा हड़कम्प
तीन चार गाड़ियों में पुलिस के साथ जब खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम बाजार में नमूने लेने के लिए पहुंची तो बाजार के दुकानदारों में हड़कंप मच गया.ऐसे में कई दुकानदार दुकानों को बंद कर गायब हो गए. टीम द्वारा जहां महाराज बाग सर्किल पर दो मिष्ठान विक्रेताओं से नमूने एकत्रित किए हैं. वहीं, गर्ल्स स्कूल के पास चलने वाले एक ऑयल मिल से सरसों तेल का नमूना लिया है और मावे का नमूना अलीगढ़ रोड पर एक खोआ बनाने की फैक्ट्री से एकत्रित किया है. इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी पदम सिंह, प्रवर्तन निरीक्षक समीक्षा कुमारी सहित अन्य कार्मिक मौजूद रहे.

Reporter- Bhanu Sharma

 

यह भी पढे़ं- धनतेरस से पहले ही धन की वर्षा, इस तारीख को खरीदें ये सामान, भरे रहेंगे घर के भंडार

Trending news