Dholpur News: जलदाय विभाग के गलती कारन,100 से अधिक परिवारों ने किया विधानसभा चुनाव का बहिष्कार
Advertisement

Dholpur News: जलदाय विभाग के गलती कारन,100 से अधिक परिवारों ने किया विधानसभा चुनाव का बहिष्कार

Dholpur latest News: बाड़ी शहर में जलदाय विभाग और पुनर्गठित पेयजल पाइपलाइन योजना के ठेकेदार की लापरवाही के कारन, करीबन 150 परिवार पिछले डेढ़ महीने से गंदा पानी, डेंगू , मलेरिया, और टुटी सड़क के कारन रास्ता जाम, होने से प्रभावित हो रहे हैं. ऐसे में महिला एवं पुरुषों ने गंदे पानी में उतर विरोध प्रदर्शन किया, और आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान के बहिष्कार का निर्णय लिया है.

 

फाइल फोटो

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर के बाड़ी शहर में जलदाय विभाग और पुनर्गठित पेयजल पाइपलाइन योजना के ठेकेदार की लापरवाही का मामला सामने आया है.  वार्ड 11 में स्थित अग्रसेन विहार कॉलोनी में सड़कों को खोदे जाने के बाद कहीं पाइपलाइन डाल दी गई है, तो कहीं उसे ऐसे ही सड़क पर छोड़ दिया गया है. जिसके चलते रास्ता जाम हो गया है, और टूटी नालियों का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है. जिससे करीबन 150 परिवार  पिछले डेढ़ महीने से प्रभावित हो रहे हैं. लोगों ने स्थानीय प्रशास, नगर पालिका, जलदाय विभाग आदि कार्यालयों में कई बार चक्कर लगा-लगाकर परेशान हो गए है, लेकिन कही पर कोई सुनवाई नहीं की जा रही हैं. ऐसे में दर्जनों महिला एवं पुरुषों ने गंदे पानी में उतर विरोध प्रदर्शन किया, और आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान के बहिष्कार का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़े: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में नहीं मिला मलिंगा और बैरवा को टिकट, जानें पूरी खबर

 

कॉलोनी के बुजुर्ग एवं अन्धता के शिकार दिनेश मंगल ने बताया कि वह पूरी तरह अपाहिज है. उन्हें कुछ भी दिखाई नहीं देता है. कॉलोनी का रास्ता इस कदर टूटा पड़ा है, कि उसमें से निकलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में बाहर जाने या किसी काम से महिलाओं के निकलने पर भारी परेशानी हो रही है. कॉलोनी की कई महिलाएं उक्त रास्ते में गिरकर चोटिल भी हुई है. लेकिन समस्या के समाधान को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

बुजुर्ग महिला शारदा देवी का कहना है, कि वोट मांगने तो सब आते हैं, लेकिन समस्या पर ध्यान देने वाला कोई नहीं है. इस बार यदि कोई वोट मांगने आया तो उसको साफ मना कर दिया जाएगा. दों महीने से पूरा रास्ता खुदाई के कारन बंद पड़ा है, जिसके कारन घर से बाहर निकलना मुशिक्ल हो गया है. कॉलोनी की अन्य महिला राजकुमारी, सीमा, राधा, रूबी, एवं पुरूष कैलाश कंसल,अनिल गोयल, रमेश चंद, निरंजन, गुड्डू, राकेश आदि ने भी आरोप लगाया है की रास्ता खोदे जाने के बाद उसे ऐसे ही छोड़ दिया गया है. जिसका खामियाजा कॉलोनी के लोग भुगत रहे है. पानी भराव होने से मच्छर जनित बीमारी फैल रही है, और घर-घर में डेंगू रोग के मरीज पाए जा रहे  हैं. इसके अलावा मलेरिया और वायरल बुखार रोग भी घर-घर फैल रहा  है.

यह भी पढ़े:  कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के आवास पर Ed की कार्रवाई 

 

कैलाश कंसल और रमेश चंद्र ने बताया कि कॉलोनी की सभी लोगों ने परेशान होकर और लगातार नारकीय जीवन से त्रस्त होकर निर्णय लिया है, कि आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार किया जाएगा. जो भी नेता वोट मांगने आएगा उसको भी साफ मना कर दिया जाएगा. जब उनकी समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहा तो फिर वोट डालने से ही क्या फायदा. कॉलोनी में स्थित कोचिंग संस्थान के बच्चों के अभिभावक एवं बच्चों ने भी इसको लेकर शिकायत की. अभिभावक आबिद अली खान का कहना है कि उनके बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं. जिन्हें मच्छर काटने से डेंगू रोग हो गया है. जिसको लेकर उन्होंने शिकायत भी की लेकिन कोई समाधान नहीं किया गया.

पूरे मामले को लेकर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता देशराज गुर्जर का कहना है, कि मामला संज्ञान में है. संबंधित फार्म को रिपेयरिंग का बोला है जल्द काम शुरू कराया जाएगा.

 

Trending news