Dholpur News: जंगली जानवर ने हमला कर 40 भेड़ों को मौत के घाट उतारा, भयभीत ग्रामीणों ने मांगी मदद
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1997861

Dholpur News: जंगली जानवर ने हमला कर 40 भेड़ों को मौत के घाट उतारा, भयभीत ग्रामीणों ने मांगी मदद

Dholpur News : बाड़ी उपखंड के सदर थाना क्षेत्र के रहे गांव में अज्ञात जंगली जानवर ने 40 भेड़ों पर हमला कर दिया. घटना की जानकारी ग्रामीणों को भेड़ों के चीखने की आवाज सुनने पर हुई. जिसके बाद गांव वालों ने बाड़े में जाकर देखा तो सभी भेड़ मरी पड़ी थी. वहीं करीब आधा दर्जन भेड़ें घायल अवस्था में पड़ी कराह रही थी.

40 भेड़ों पर हमला.

Dholpur News : बाड़ी उपखंड के सदर थाना क्षेत्र के रहे गांव में अज्ञात जंगली जानवर द्वारा बाड़े में बंधी भेड़ों को मारने का मामला सामने आया है. जिसके बाद से गांव में हड़कंप मचा गया. घटना के बाद से ग्रामीण भयभीत है और उन्होंने पुलिस एवं प्रशासन से मदद की मांग की है, बाड़े में बंधी 40 भेड़ों को मौत के घाट उतारा दिया है.

बाड़े में बंधी 40 भेड़ों की मौत 

जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के डांग एरिया के गांव रहे में जहां पशुपालक महावीर गुर्जर के बाड़े में बंधी भेड़ों पर किसी अज्ञात जंगली जानवर ने हमला किया. जिसमें बाड़े में बंधी 40 भेड़ों को मौत के घाट उतारा है. कुछ भेड़ घायल भी बताई गई हैं.

हमला करने वाले जानवर का पता नहीं

घटना की जानकारी ग्रामीणों को भेड़ों के चीखने की आवाज सुनने पर हुई. जिसके बाद गांव वालों ने बाड़े में जाकर देखा तो सभी भेड़ मरी पड़ी थी. वहीं करीब आधा दर्जन भेड़ें घायल अवस्था में पड़ी कराह रही थी. ऐसे में पशुपालक महावीर गुर्जर ने सदर थाने में मामले की जानकारी दी. वहीं जंगलात विभाग के अधिकारियों को भी घटना से अवगत कराया है.

ये भी पढ़ें- Sukhdev Singh Gogamedi News:सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद, राजस्थान समेत दौसा में भी बाजार रहे बंद, एनकाउंटर करने की मांग..

धौलपुर जंगलात विभाग के डीएफओ किशोर गुप्ता का कहना है कि गांव रहे में टीम रवाना कर दी गई है. मौके पर पहुंचकर टीम द्वारा साक्ष्य जुटाए जाने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि हमला करने वाला जानवर कौन है. वैसे टाइगर का हमला नहीं हो सकता है, क्योंकि टाइगर की मूवमेंट अभी सरमथुरा वन्य क्षेत्र में है. वही पैंथर जरूर हमला कर सकता है. पूर्व में भी एक दो स्थानों पर पैंथर ने भेड़ों पर जानलेवा हमला कर मौत के घाट उतारा था.

भयभीत ग्रामीणों ने प्रशासन से की मदद की मांग

घटना के बाद रहे गांव के भयभीत ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद की मांग की है। गांव के बड़े बुजुर्ग बाबूलाल का कहना है कि जंगली जानवर आए दिन पशुओं को मार रहे हैं। ऐसे में प्रशासन मदद करें। उन्हें सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराया जाए।

Trending news