धौलपुर: समाज कल्याण विभाग ने लगाया दिव्यांगों के लिए विशेष शिविर, उमाशंकर शर्मा ने की शिरकत
Advertisement

धौलपुर: समाज कल्याण विभाग ने लगाया दिव्यांगों के लिए विशेष शिविर, उमाशंकर शर्मा ने की शिरकत

धौलपुर न्यूज: समाज कल्याण विभाग ने दिव्यांगों के लिए विशेष शिविर लगाया. विशेष योग्यजन आयुक्त एवं राज्य मंत्री उमाशंकर शर्मा ने इसमें शिरकत की. दिव्यांगों को ट्राईसाईकिल और मोपेड बांटी गई.

धौलपुर: समाज कल्याण विभाग ने लगाया दिव्यांगों के लिए विशेष शिविर, उमाशंकर शर्मा ने की शिरकत

बाड़ी, धौलपुर न्यूज: राजस्थान विशेष योग्यजन आयुक्त एवं राज्यमंत्री उमाशंकर शर्मा ने शहर के बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में समाज कल्याण विभाग विभाग द्वारा लगाए गए कैंप में शिरकत की. बाड़ी तहसील पर बालिका विद्यालय में लगाए गए शिविर में आये विशेष योग्यजनों को न केवल ट्राई साइकिल,बैसाखी,मोपेड सहित उपकरण बांटे गए बल्कि खुद आयुक्त एवं राज्य मंत्री उमाशंकर शर्मा ने हर दिव्यांग से मिलकर उनके कुशलक्षेम जानी और उनकी सुनवाई की.

शिकायत पत्र लिया

इस दौरान कोई समस्या या शिकायत होने पर उनसे शिकायत पत्र लिया गया. जिसका जल्द निस्तारण करने का आश्वासन भी दिया है.दिव्यांगों के लिए आयोजित इस विशेष शिविर में राज्य मंत्री उमाशंकर शर्मा ने कार्यक्रम के दौरान मंच से अपना संबोधन दिया और बताया कि राजस्थान में विशेष योग्यजनों के लिए जो ट्राई साइकिल और मोपेड सहित स्कूटी बांटी जा रही है. वह किसी भी अन्य प्रदेश में नहीं बांटी गई. ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा आमजन के लिए जो जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई है वह अतुलनीय हैं और जनता में मुख्यमंत्री के कार्यों की प्रशंसा हो रही है.

इस दौरान उन्होंने विशेष योग्यजनों को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री द्वारा यह विशेष योग्यजन आयुक्तालय बनाया गया है.जिसका उद्देश्य है कि दिव्यांगों को उनकी सुविधाओं से वंचित नहीं किया जाए और उन्हें उनका हक एवं अधिकार मिल सके.

 मिशन तहसील 392 नाम 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दिव्यांगों की परेशानियों को देखते हुए हर तहसील पर एक विशेष कैंप लगाए जाने के लिए एक अभियान चलाया है जिसको उन्होंने ही मिशन तहसील 392 नाम दिया. मिशन तहसील 392 कार्यक्रम की शुरुआत बीकानेर संभाग से की गई और आज राजस्थान के चार संभागों के बाद भरतपुर संभाग में यह कैंप चल रहे हैं. जिसमें एक दिन में तीन तहसीलों पर कैंप लगाकर दिव्यांगों की जनसुनवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने दिया बड़ा बयान,कहा-खेल यूनिवर्सिटी नहीं गई है जोधपुर

जैसलमेर: दो दिन पहले हुए जानलेवा हमले में नहीं हुई आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई, पीड़ित ने उठाया ये कदम

दौसा न्यूज: लोकसभा स्पीकर के कार्यक्रम में हंगामा,सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने बताया साजिश

कार के अंदर चाबी लॉक हो गई? बिना कांच तोड़े लगाइए ये देसी जुगाड़

Trending news