Dholpur news: नाले के निर्माण कार्य के दौरान नियमों की अनदेखी, नगरपालिका प्रशासन ने रुकवाया काम
Advertisement

Dholpur news: नाले के निर्माण कार्य के दौरान नियमों की अनदेखी, नगरपालिका प्रशासन ने रुकवाया काम

Dholpur news: राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के सरमथुरा रोड पर पुराने डैमेज हुए नाले के स्थान पर राज्य सरकार द्वारा जारी वित्तीय स्वीकृति के बाद सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा नए नाले का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. 

Dholpur news: नाले के निर्माण कार्य के दौरान नियमों की अनदेखी, नगरपालिका प्रशासन ने रुकवाया काम

Dholpur news: राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के सरमथुरा रोड पर पुराने डैमेज हुए नाले के स्थान पर राज्य सरकार द्वारा जारी वित्तीय स्वीकृति के बाद सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा नए नाले का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. इस नए नाले के निर्माण कार्य के दौरान नियमों की अनदेखी की जा रही है. ठेकव्दार द्वारा पूर्व बने नाले पर ही नए नाले का निर्माण कार्य किया जा रहा है. साथ मे सड़क पर लगी नगर पालिका की कई स्ट्रीट लाइटों को तोड़ा दिया गया है. 

वहीं लगातार हो रही नियमों की अनदेखी की सूचना जैसे ही नगर पालिका प्रशासन को मिली. नगर पालिका ईओ रामजीत सिंह के साथ नगर पालिका के अध्यक्ष होतम सिंह,वाइस चेयरमैन अहमद जमा खां के साथ पार्षदगण मौके पर पहुंचे और नाले के निर्माण कार्य को रुकवा दिया. नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी रामजीत सिंह ने बताया कि जो पूर्व में जो नाला बना था. उसको ही तोड़कर नए नाले को बनाया जा रहा है. इसमें सड़क की चौड़ाई का कोई ध्यान नहीं रखा गया. जबकि वास्तव में नाला सड़क से काफी दूरी पर बनना चाहिए. जिससे आवागमन में परेशानी नहीं हो.

पालिका के अध्यक्ष होतम सिंह का कहना है कि कि नाला निर्माण कार्य में नियमों की अनदेखी की जा रही है. सड़क की चौड़ाई का कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा. पूर्व में जो नाला बना था उसी पर ठेकेदार नया नाला बना रहा है. जो नियम विरोध है. इससे आवागमन में परेशानी होगी. नगर पालिका की स्ट्रीट लाइट तोड़ी गई है. ऐसे में काम रुकवा दिया है और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को मामले की जांच के साथ नियम अनुसार काम करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़े- Parineeti Chopra Raghav Chadha Wedding: राघव की दुल्हनिया बनने को तैयार परिणीति, जश्न में डूबा पूरा प

सरमथुरा रोड पर जल भराव के निस्तारण को लेकर यह नाला निर्माण कार्य कराया जा रहा है. जिसमें सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी मौके पर कोई ध्यान नहीं दे रहे है. ठेकेदार द्वारा नगर पालिका की रोड लाइट,विधुत पोल आदि को तोड़ा गया है. वही नियमों की अनदेखी की है. जिसको लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जीआर सैनी का कहना है कि नगर पालिका द्वारा जो आपत्ति व्यक्त की है उसका रिकॉर्ड में देखकर समाधान कराया जाएगा.

यह भी पढ़े- Trending Quiz : वो कौन सा पौधा है, जो दवा भी है और जहर भी?

Trending news