धौलपुर- विधानसभा चुनाव को लेकर अब हर प्रकार की तैयारी शुरू, मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाएं की जा रही सुनिश्चित
Advertisement

धौलपुर- विधानसभा चुनाव को लेकर अब हर प्रकार की तैयारी शुरू, मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाएं की जा रही सुनिश्चित

Rajasthan Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर अब हर प्रकार की तैयारी शुरू कर दी गई है. जहां विभिन्न मतदान केंद्रों पर सभी प्रकार की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं.

धौलपुर- विधानसभा चुनाव को लेकर अब हर प्रकार की तैयारी शुरू, मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाएं  की जा रही सुनिश्चित

Rajasthan Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर अब हर प्रकार की तैयारी शुरू कर दी गई है. जहां विभिन्न मतदान केंद्रों पर सभी प्रकार की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं. वहीं लोगों को भयमुक्त,निष्पक्ष मतदान का भरोसा दिलाने के साथ सुरक्षा के लिए पैरामिलिट्री फोर्सेज की कंपनियां भी आने लगी है. प्रशासन की मांग पर चंडीगढ़ से सीआरपीएफ की एक कम्पनी बाड़ी पहुंची है. जिसके जवानों के साथ आज पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से शहर के विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया और शहर के प्रमुख रास्तों पर फ्लैग मार्च किया गया.

बाड़ी पुलिस सर्किल अधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया की चंडीगढ़ से पैरा मिलिट्री फोर्सेज की एक टीम बड़ी पहुंची है. जिसके जवानों के साथ आज शहर के प्रमुख मार्गों पर फ्लैग मार्च किया गया है. आम नागरिकों को यह मैसेज देने का प्रयास किया है कि वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं. किसी से भयभीत होने की जरूरत नहीं है. सभी लोग अधिक से अधिक संख्या में भयमुक्त होकर निष्पक्ष रूप से मतदान करें. पुलिस और प्रशासन उनके साथ है. इसी को लेकर यह फ्लैग मार्च किया गया है. जो लगातार विधानसभा क्षेत्र में जारी रहेगा.

यह भी पढ़े-  जयपुर में मुखिया ने उठाया जानलेवा कदम, जूस में मिलाया था ये..

विधानसभा के 101 बूथ सेंसटिव :-
बाड़ी विधानसभा क्षेत्र में बाड़ी और सैपऊ उपखंड एवं ग्रामीण क्षेत्र आता है. जिसके 249 बूथ में से 101 बूथ संवेदनशील और अति संवेदनशील हैं. निर्वाचन विभाग से जो जानकारी मिली है उसमें सैपऊ क्षेत्र के कुकरा,लालोनी और गढ़ी सुक्खा बूथ के साथ बाड़ी शहर का मदरसा इस्लामिया स्कूल बूथ को अति संवेदनशील रखा गया है. वही 97 बूथ संवेदनशील है. ऐसे में इन सभी बूथों पर पैरा मिलिट्री फोर्सेज की तैनाती होगी.

यह भी पढ़े- सीकर में तहसीलदार ने एक व्यक्ति को बनाया मुर्गा, CCTV वीडियो हुआ वायरल, जानें क्या है मामला

सीओ महेंद्र सिंह ने बताया कि प्रशासन से विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के लिए 10 से 15 कंपनी की मांग की गई है. अभी एक सीआरपीएफ कंपनी को चंडीगढ़ से भेजा गया है. जिसमें करीब 100 जवान है. यह कम्पनी कमांडर इंस्पेक्टर इंदर सिंह के नेतृत्व में पहुची है. जिसके साथ आज शहर में फ्लैगमार्च किया है. कोतवाली एसएचओ लक्ष्मण सिंह,सदर एसएचओ विजय सिंह छोकर और सीओ ऑफिस के जवान एवं पुलिस जाप्ता भी फ्लैग मार्च में मौजूद रहा.

Trending news