धौलपुर न्यूज: लक्खी मेले में गायन के माध्यम से दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश
Advertisement

धौलपुर न्यूज: लक्खी मेले में गायन के माध्यम से दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश

धौलपुर न्यूज: लक्खी मेले में गायन के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान का संदेश दिया गया.तीर्थराज मुचुकुंद मेले में स्वीप की अलख गूंजी.

धौलपुर न्यूज: लक्खी मेले में गायन के माध्यम से दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश

Dholpur: धौलपुर देवछट के अवसर पर तीर्थराज मुचुकुन्द एवं पहाड़ वाले बाबा के मेले में प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में जिलेभर सहित पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश एवं मध्यप्रदेश सहित अन्य जिलों से भी श्रद्धालु आते है. इसी क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार अग्रवाल के निर्देशन में मेले में वीवीपेट एवं ईवीएम मशीन का डेमोंस्ट्रेशन एवं स्वीप कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय लोक कलाकारों के द्वारा मतदान का महत्व समझाकर शत प्रतिशत मतदान करने एवं वंचित मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम लिखवाने के लिए जागरूक किया.

जिला स्वीप प्रभारी एवं सीईओ जिला परिषद सुदर्शन सिंह तोमर ने बताया कि स्वीप प्रकोष्ठ टीम द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मेले में जगह जगह अलग अलग प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया गया है। शत प्रतिशत मतदान करने के लिए आमजन को मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है

उपखण्ड अधिकारी धौलपुर मनीष कुमार ने बताया कि डोल्फी के साथ सेल्फी जिले में मतदाताओं को जागरूक करने का एक अनूठा नवाचार जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में किया गया.

स्वीप प्रकोष्ठ टीम ने धौलपुर शहर में निकाला मतदाता जागरूकता रथ

स्वीप प्रकोष्ठ सदस्य अशोक उपाध्याय एवं भगवान सिंह मीना,मांगीलाल आर्य ने बताया कि भारतीय निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में स्वीप रथ सजाया गया. रेलवे स्टेशन से मतदाताओं को गायन के माध्यम से समझाते हुए जेल रोड़,केला कॉलोनी,फद्दी चौराहा,जिला अस्पताल,हरदेव नगर,जगन टॉकीज,घंटाघर रोड़,लाल बाजार,सुभाष पार्क,गर्ल्स स्कूल होते हुए वाटरवर्क्स चौराहा,नगर परिषद तक मतदाता रथ के माध्यम से कलाकारों के द्वारा गाजेबाजे के साथ मतदान करने की अपील की गई.

नगर परिषद ऑडिटोरियम गेट के पास गुजरने वाले भक्तजनों को गायन प्रस्तुति के माध्यम से जागरूक करते हुए मतदान की अपील की. बालिका विद्यालय धौलपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना की बालिकाओं ने तिरंगा झंडा हाथ में लेकर बैनर एवं पोस्टर के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया.

 प्रशासनिक अधिकारी अशोक उपाध्याय ने मेले में माइक द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने की विनम्र अपील करते हुए लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित किया. चिड़िया स्टूडियो बाड़ी के कलाकारों की टीम ने मतदान करने के गायन "मतदाता है हम सबको ही सरकार बनानी है" से मतदाताओं को प्रेरणा दी जिसे खूब सराहा गया. इस अवसर पर युवा मतदाता प्रेरक विशाल उपाध्याय सहित बालिकाएं व मेले आने वाले श्रद्धालु उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें

कौनसा है देश का पहला और विश्व का दूसरा ट्रैफिक सिग्नल फ्री बनने वाला शहर? 

रहस्य: इस जगह पर हुई थी भगवान गणेशजी की उत्पत्ति,आज भी हैं भगवान शिव की आंखों के निशान मौजूद!

छात्रा ने दोस्त को मैसेज किया- मैंने जहर खा लिया, उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी? गुडबाय दोस्त

Trending news