Dholpur: समस्याओं को लेकर जिला कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2042276

Dholpur: समस्याओं को लेकर जिला कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Dholpur news: धौलपुर के बसेड़ी में नागरिक विकास समिति बसेड़ी के द्वारा उपखंड कार्यालय पहुंचकर बसेड़ी की समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर धौलपुर के नाम ज्ञापन सौंपा गया.

 जिला कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

Dholpur news: धौलपुर के बसेड़ी में नागरिक विकास समिति बसेड़ी के द्वारा उपखंड कार्यालय पहुंचकर बसेड़ी की समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर धौलपुर के नाम ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन के दौरान सर्वसम्मिति से बसेड़ी की सात सूत्रीय समस्याओ को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. 

ज्ञापन में बताया कि बसेडी उपखण्ड में विद्युत की समस्या किसान भाईयों के लिए रात्रि के समय उपलब्ध करायी जा रही है.  जो न्यायसंगत नहीं है इस भीषण सर्दी के समय किसान भाईयों को खेत में पानी दिलाते समय कभी भी दुर्घटना हो सकती है.  अतः रात्रि की बजाय दिन में विद्युत सप्लाई की जाए जिससे किसानो को सही रूप से राहत मिल सके .

कस्बा बसेडी में प्रवेश के समय बाडी बसेडी रोड के पास हर समय कीचड व गंदा पानी भरा रहता है तथा पुराने थाने के पास हरिहर बस्ती व अन्य ग्रामों में जाने वाला रास्ता क्षतिग्रस्त है व कस्बा बसेडी के बाजार में सीवरेज नाले के मैर हॉल के सरिये पीछे झुक गये है व टूटने के कगार पर है जिनसे कभी भी हादसा होने की संभावना है । प्रशासन से अनुरोध है कि क्षतिग्रस्त सडक बाडी बसेडी रोड व पुराना थाने के पास सडक व बाजार के नाले से सही कराया जावे जिससे कस्बा के लोगों को राहत मिल सके .
कस्बा बसेडी में गत दिसम्बर माह में चोरी की घटनाएँ अधिक होने से आम जन परेशान व भयग्रस्त है कस्बा बसेडी में कई दुकानो व लकड़ी के खोखो को तोडकर चोरी की गई है जिनका अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है पुलिस के प्रति आमजन में आक्रोश व्याप्त है.

कस्बा बसेडी के अन्दर जब से पुलिस थाना हटाकर शहर से बाहर होने से बसेडी की सुरक्षा ठीक नहीं है बसेडी के अन्दर पुलिस चौकी नहीं होने से आये दिन घटनाओं में इजाफा हो गया है अतः कस्बा बसेडी में पुलिस चौकी पुराने थाने में तत्काल कराये जाने की व्यवस्था की जावे. 
बसेडी में डीएसपी कार्यालय की स्थापना की जावे

बाजार में आए दिन बेतरतीब तरीके से बाइको को लगाने से आवागमन बाधित होता है जिसके कारण आमजन भारी परेशान हो रहे है पुलिस से निवेदन है कि इस हेतु ट्रैफिक पुलिस की स्थापना की जावे.
ब्राडगेज लाइन धौलपुर से बसेडी होते हुये वंशीपहाडपुर से बसेडी होते हुए की जावे वर्तमान में बसेडी को छोड दिया गया है. जबकि यहाँ व्यापारी वर्ग, विद्यार्थी वर्ग, आमजनता सरकारी सुविधा से वंचित होने से जनता में भारी आक्रोश है.
विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रशासन से जल्द से जल्द समाधान की मांग की है. 

यह भी पढ़ें: पिता की जयंती पर मानवेंद्र सिंह जसोल ने वापस भाजपा में जाने के दिए संकेत!

Trending news