Dhaulpur News: बसेड़ी में गणगौर मेले की धूम, शोभायात्रा और सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1626685

Dhaulpur News: बसेड़ी में गणगौर मेले की धूम, शोभायात्रा और सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Dhaulpur News: बसेड़ी में गणगौर मेले की धूम देखी गई. इस दौरान शोभायात्रा और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ. साथ ही मनमोहक नृत्य करती हुई झांकियां निकाली गई.

 

Dhaulpur News: बसेड़ी में गणगौर मेले की धूम,  शोभायात्रा और सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Baseri: बसेड़ी में ऐतिहासिक गणगौर मेले के दूसरे दिन शोभायात्रा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. शोभा यात्रा बसेड़ी के नयाबास से शुरू होकर मेन चौराहा, सदर बाजार, पीपल मंडी होते हुए स्टेशन रोड पर समाप्त हुई.

मेले में महादेव-पार्वती, खाटू श्याम, राम-लक्ष्मण-सीता, हनुमान जी के साथ-साथ राधा कृष्ण की मनमोहक नृत्य करती हुई झांकियां निकाली गई जो देखते ही बन रही थी. इस बार मेला कमेटी और नगरपालिका के सहयोग से दिन रात मेहनत कर बसेड़ी के ऐतिहासिक मेले को नया रूप दिया गया.

मीडिया प्रभारी रवि गोयल दौपुरा वालो बताया कि इस बार लोगों में गणगौर मेला महोत्सव में काफी उत्साह देखा गया. मेले में उपखंड बसेड़ी के आसपास के गांवों के साथ साथ उत्तरप्रदेश के जगनेर तांतपुर क्षेत्र के महिला पुरुष- बच्चों ने पहुंचकर मेले का आनंद लिया.

पुलिस प्रशासन व्यवस्था रही चाक-चौबंद

पुलिस उपधीक्षक सुरेश ढबरिया व बसेड़ी थानाधिकारी गिर्राज प्रसाद के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस जवान शोभायात्रा के दौरान साथ रहे. मुख्य चौराहे पर महिला पुलिस और जवानों की तैनाती की गई और रातभर पुलिस की तरफ से बसेड़ी के चारों तरफ गश्त की गयी.

ढोला मारु और लैला मजनू ऊंट पर

झांकियों में अनूठी प्यार और मोहब्बत की मिसाल ढोला मारू और लैला मजनू ऊंट पर बैठे दिखे वही अलावा महाराणा प्रताप की झांकी घोड़े पर सवार होकर निकाली गई

माता रानी के किया दानव वध

शेर पर सवार होकर चल रही माता रानी के साथ भारी संख्या में भक्तजन मौजूद रहे अधिक भीड़ के चलते पुलिस को खासी मशक्कत कर भीड़ को काबू करना पड़ा. उसके बाद माता द्वारा स्टेशन के पास पहुंचकर दानव वध किया गया.
मेले में जमकर हुई खरीदारी

कस्बे के गणगौर मेले में आसपास के क्षेत्रों से तथा गांव से आए महिला एवं बच्चों ने जमकर खरीदारी की. मेले में जहां खिलौनों की दुकान पर बच्चों की भीड़ लगी रही वहीं युवा भी भोंपू बजाकर मेले का आनंद लेते दिखे. महिला पुरुषो ने चाट पकोड़े जलेबी सहित कोल्डड्रिंक का लुफ्त रहा. ऐसे में झूलों का भी बच्चो ने जमकर लुफ्त उठाया.

रात्रि में हुए रंगारंग कार्यक्रम

मेला अध्यक्ष मायाराम शर्मा ने बताया कि लोगों के मनोरंजन के लिए देर रात्रि तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मनोरंजन को अधिक रोचक बनाने के लिए कार्यक्रम के अंतर्गत संगीत पार्टी के द्वारा माता के भजन के साथ-साथ फिल्मी गाने गाए जिन पर पर उपस्थित श्रोतागढ़ जमकर झूमे.

ये भी पढ़ें-

पैसों के विवाद को लेकर तीन दोस्तों ने मिलकर की दोस्त की हत्या, की संगीन वारदात को अंजाम

पशुपालक पर मगरमच्छ के हमले का मामला,चंबल नदी में सिविल डिफेंस की टीम पशुपालक की कर रही तलाश

Trending news