बाड़ी: दीपावली को लेकर नगर की विशेष साफ-सफाई के साथ लाइटिंग कराने के निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1394372

बाड़ी: दीपावली को लेकर नगर की विशेष साफ-सफाई के साथ लाइटिंग कराने के निर्देश

युवा जन चेतना समिति के रामदास तरुण ने बताया कि शहर में पानी निकासी नहीं होने, नालों के अवरुद्ध होने के साथ गंदगी की समस्या बनी हुई है, जिसको कई वार शहर के नागरिक जनसुनवाई बैठक में समस्या को रख चुके हैं लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है.

बाड़ी: दीपावली को लेकर नगर की विशेष साफ-सफाई के साथ लाइटिंग कराने के निर्देश

Bari: धौलपुर के बाड़ी शहर के पंचायत समिति सभागार में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई बैठक का आयोजन किया गया. यह बैठक जिला कलेक्टर अनिल अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई, जिसमें जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने भी शिरकत की. 

बैठक के दौरान जनसमस्याओं को लेकर कलेक्टर अनिल अग्रवाल ने सभी अधिकारियों को सचेत किया कि वे आमजन की हर समस्या का जल्द से जल्द समाधान करें. प्रयास यही रहेगा कि एक जनसुनवाई बैठक की समस्या दूसरी जनसुनवाई बैठक में दिखाई नहीं दे. साथ में दीपावली के त्योहार पर नगर की विशेष साफ-सफाई के साथ साज-सज्जा करने नालो की सफाई करने के भी नगर पालिका प्रशासन को निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- 

बैठक को लेकर पंचायत समिति के विकास अधिकारी रामजीत सिंह ने बताया कि जनसुनवाई बैठक में वीडियो कांफ्रेंस के जरिए उच्च प्रशासनिक अधिकारियों को भी बैठक की गतिविधि से अवगत कराया गया. इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र और शहरी क्षेत्र की जनसमस्याओं के निस्तारण हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए गए. उन्होंने बताया कि इस बैठक में ग्रामीण व शहरी क्षेत्र की पानी, बिजली, सड़क, अतिक्रमण आदि से जुड़ी 25 समस्याएं लोगो द्वारा रखी गई, जिनमें 5 समस्याओं को मोके पर ही निस्तारण किया गया, वहीं अन्य समस्याएं सामने आई हैं. जिनके समाधान के लिये अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. 

बैठक में अस्पताल के सामान्य चिकित्सालय के डॉ. हरिकिशन मंगल, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ गब्बर मीणा के साथ तहसीलदार परसोत्तम लाल और अन्य अधिकारी एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे.

नगर की साफ सफाई के साथ विशेष साज-सज्जा के निर्देश
युवा जन चेतना समिति के रामदास तरुण ने बताया कि शहर में पानी निकासी नहीं होने, नालों के अवरुद्ध होने के साथ गंदगी की समस्या बनी हुई है, जिसको कई वार शहर के नागरिक जनसुनवाई बैठक में समस्या को रख चुके हैं लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है. ऐसे में कलेक्टर ने दीपावली के त्योहार पर विशेष साज-सज्जा करने शहर की लाइटिंग के साथ तालाब-शाही पर शहर के भामाशाहो के सहयोग से रोशनी कराने के निर्देश दिए.

अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर भी उठा मामला
जनसुनवाई बैठक में राजेश मीणा ने अस्पताल की बदहाल व्यवस्था को लेकर मामला उठाया और अस्पताल के बंद बड़े ऑपरेशन थिएटर, सोनोग्राफी मशीन सहित तमाम सुविधाओ को चालू कराये जाने की मांग की. बैठक के दौरान शहर के समाजसेवी एवं विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी एवं आम नागरिक मौजूद रहे.

Reporter- Bhanu Sharma

 

Trending news