आजादी का अमृत महोत्सव: स्कूली बच्चों ने निकाली रैली, दिया हर घर तिरंगा लहराने का सन्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1296947

आजादी का अमृत महोत्सव: स्कूली बच्चों ने निकाली रैली, दिया हर घर तिरंगा लहराने का सन्देश

तिरंगा रैली के माध्यम से हर-घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान 13 से 15 अगस्त तक चलेगा.तिरंगा यात्रा के दौरान भारत माता की जय, घर-घर तिरंगा, हर-घर तिरंगा, आजादी का उत्सव मनाएंगे, हर-घर तिरंगा फहराएंगे के नारों से कस्बा देश भक्ति के रंग में डूब गया. 

तिरंगा रैली

Dholpur: जिले के सरमथुरा कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बसन्तपुरा में आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत गांव में तिरंगा रैली का आयोजन किया गया. रैली में स्कूली बच्चों एवं शिक्षकों ने भाग लिया. तिरंगा यात्रा के दौरान भारत माता की जय, घर-घर तिरंगा, हर-घर तिरंगा, आजादी का उत्सव मनाएंगे, हर-घर तिरंगा फहराएंगे के नारों से कस्बा देश भक्ति के रंग में डूब गया. 

यह भी पढे़ं- Weather Update: राजस्थान में मानसून की बेरुखी, जानें अगले 24 घंटों में मौसम का हाल

विद्यालय के संस्था प्रधान महाराज सिंह मीणा ने बताया कि तिरंगा रैली के माध्यम से हर-घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान 13 से 15 अगस्त तक चलेगा. इस दौरान स्कूली बच्चों ने तिरंगा यात्रा निकालकर गांव को देश भक्ति से सरोबार कर दिया. इस यात्रा के दौरान भारत माता के जयघोषों से आमजन को देशभक्ति का संदेश दिया तथा तिरंगे के प्रति अटूट आस्था व सम्मान को जागृत किया.

तिरंगा यात्रा में बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया, तिरंगा यात्रा ने ग्रामीणों के मन में जोश और उमंग पैदा करने का काम किया. इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को अपने-अपने घरों पर तिरंगा लगाने का संदेश दिया गया. तिरंगा रैली विद्यालय परिसर से शुरू होकर गांव के प्रमुख मार्गों में पहुंची और वापस विद्यालय परिसर में ही रैली का समापन किया गया. तिरंगा यात्रा रैली के दौरान संस्था प्रधान महाराजसिंह मीणा, शिक्षक रामदास मीणा, लक्ष्मीकांत शर्मा और दिनेश मीणा सहित समस्त विद्यालय स्टाफ और छात्र-छात्राएं मौजूद रहें.

Reporter - Bhanu Sharma

धौलपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- किसी भी पति को पत्नी को कभी नहीं बतानी चाहिए ये 4 बातें, जीवनभर उठाएगी इसका फायदा

यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें

यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल

Trending news