डूंगरपुर में स्थायी व ठेका सफाईकर्मियों ने इन 5 मांगों को लेकर नगरपरिषद में दिया धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1638804

डूंगरपुर में स्थायी व ठेका सफाईकर्मियों ने इन 5 मांगों को लेकर नगरपरिषद में दिया धरना

Dungarpur news: राजस्थान के डूंगरपुर में नगरपरिषद के स्थायी व ठेका सफाईकर्मियों ने आज धरना देते हुए बकाया वेतन भुगतान  के साथ 5 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. इसके साथ ही उन्होंने कार्य बहिष्कार की चेतावनी भी दी. 

डूंगरपुर में स्थायी व ठेका सफाईकर्मियों ने इन 5 मांगों को लेकर नगरपरिषद में दिया धरना

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर नगरपरिषद के स्थायी व ठेका सफाई कर्मियों ने 2 महीने का बकाया वेतन भुगतान सहित अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर आज नगरपरिषद में धरना देते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान सफाईकर्मियों ने नगरपरिषद आयुक्त व जिला कलेक्टर को ज्ञापन देते हुए मांगों को पूरा करने की मांग की है. वहीं, मांगें पूरी नहीं होने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी भी दी है. 

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के बेनर तले आज डूंगरपुर नगरपरिषद के स्थायी व ठेका सफाईकर्मी अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर नगरपरिषद परिसर में एकत्रित हुए. इसके बाद सफाईकर्मियों ने नगरपरिषद में अपनी मांगों को लेकर धरना देते हुए प्रदर्शन किया.

इस मौके पर अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के नगर अध्यक्ष भगवती लाल पडियार ने बताया कि डूंगरपुर नगरपरिषद की ओर से ठेके व संविदा पर लगे सफाई कार्मिकों को पिछले 2 का वेतन भुगतान अभी तक नहीं किया गया है. इसके चलते सफाईकर्मियों को घर चलाना मुश्किल हो गया है. उन्होंने बताया की स्थायी कर्मचारियों के पर्सनल लोन पर अधिकारी अंडर टेकिंग साइन नहीं करते हैं.

उन्होंने बताया कि नगरपरिषद की ओर से सफाई कर्मियों को समय-समय पर सफाई कार्य की सामग्री भी नहीं दी जाती है, जिसके चलते सफाई कार्य में परेशानी का सामना भी करना पड़ता है. वहीं, उन्होंने बताया कि सफाई शाखा में रोजमर्रा सफाई का कचरा उठाने संबंधी ट्रिपर, ट्रैक्टर आदि काफी पुराने होने से उनमे तकनीकी खामियां आती रहती है और जब उन्हें ठीक करवाने के लिए कहा जाता है तो उनकी नोटशीट व वर्क ऑर्डर पर भी समय पर अधिकारी साइन नहीं करते हैं.

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के नगर अध्यक्ष भगवती लाल ने बताया कि इन सभी समस्याओं से सफाई कर्मी परेशान है. इधर, सफाईकर्मियों ने नगरपरिषद आयुक्त व जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर समस्याओं के समाधान की मांग की है. वहीं, जल्द समस्याओं का समाधान नहीं होने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक फिर जमकर बरस रहे बादल, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Forcast: राजस्थान में झमाझम हो रही बरसात, जानें आने वाले 1 हफ्ते में कैसा रहेगा मौसम

Trending news