बांदीकुई:एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई, खेत में खड़े गांजे के 250 पौधे जब्त
Advertisement

बांदीकुई:एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई, खेत में खड़े गांजे के 250 पौधे जब्त

दौसा जिले में अवैध नशे के कारोबारियों की जड़े उखाड़ने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है, पुलिस ने दस ग्राम 750 मिलीग्राम स्मैक और 50 किलो वजनी खेत में खड़े गांजे के पौधे भी जब्त किए हैं. 

पुलिस की गिरफ्त में ओरोपी

Dausa: दौसा के बांदीकुई में स्पेशल पुलिस टीम ने नशे के अवैध सौदागरों के खिलाफ दो अलग-अलग कार्रवाई करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने दस ग्राम 750 मिलीग्राम स्मैक और 50 किलो वजनी खेत में खड़े गांजे के पौधे भी जब्त किए हैं. डीएसटी टीम ने पहली कार्रवाई बांदीकुई में अंजाम दी, जहां बांदीकुई पुलिस के सहयोग से बाइक पर स्मैक परिवहन करते हुए, दो लोगों को गिरफ्तार किया है. 

इस दौरान गिरफ्तार आरोपी सोनू खटीक और राजेश गुर्जर से पुलिस ने 10.750 ग्राम स्मैक बरामद की है, वहीं आरोपियों की बाइक भी जब्त की है. गिरफ्तारी के बाद आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में बांदीकुई थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है. मामले की जांच कोलवा थाना अधिकारी रविंद्र सिंह को सौंपी गई है.अब पुलिस गिरफ्तार आरोपी सोनू ओर राजेश से यह पता लगाने का प्रयास कर रही है की वे स्मैक कहां से लेकर आते थे और कहां कहां पर किस किस को बेचते थे, साथ ही कब से वो इस काम को अंजाम दे रहें हैं.

वहीं डीएसटी टीम ने दूसरी कार्रवाई को नांगल राजावतान थाना पुलिस के सहयोग से सवाईपुरा गांव में अंजाम दिया, जहां खेत में खड़े 250 गांजे के पौधे जबत किए गये. पौधों का वजन 50 किलो 350 ग्राम है, पुलिस ने खेत मालिक के खिलाफ नांगल राजावतान थाने में एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर लिया है, साथ ही खेत मालिक की तलाश की जा रही है. पूर्व में भी पुलिस द्वारा जिले में अवैध गांजे की खेती करने वालों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. दौसा जिले में अवैध नशे के कारोबारियों की जड़े उखाड़ने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है, जिससे जिले के लोगों को नशे की लत से बचाया जा सके.
 Reporter - Laxmi Avtar Sharma

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: महाराष्ट्र के बाद राजस्थान के किसानों को तोहफा, जल्द खुद कर सकेंगे गिरदावरी

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news