सरदारशहर: सालासर पैदल जाने वाले यात्रियों की सेवा में जुटे लोग, हाइवे पर लगाए पांडाल
Advertisement

सरदारशहर: सालासर पैदल जाने वाले यात्रियों की सेवा में जुटे लोग, हाइवे पर लगाए पांडाल

पैदल यात्रियों के लिए शहरवासी हरियासर से जीवनदेसर तक मेगा हाइवे पर पंडाल लगाकर यात्रियों के मेडिकल से लेकर, खाने-पीने, नाश्ता, चाय-पानी रहने और नहाने की व्यवस्था ही करते हैं. 

सरदारशहर: सालासर पैदल जाने वाले यात्रियों की सेवा में जुटे लोग, हाइवे पर लगाए पांडाल

Sardarshahr: चूरू के सरदारशहर में नवरात्रि के समय हरियाणा और पंजाब से लाखों पैदल यात्री सालासर बालाजी के दर्शन करने के लिए जाते हैं. पैदल यात्रियों के लिए शहरवासी हरियासर से जीवनदेसर तक मेगा हाइवे पर पंडाल लगाकर यात्रियों के मेडिकल से लेकर, खाने-पीने, नाश्ता, चाय-पानी रहने और नहाने की व्यवस्था ही करते हैं. शहरवासी अलग-अलग संगठन बनाकर मेगा हाइवे पर जगह-जगह पैदल यात्रियों की सेवा करते हुए देखे जा रहे हैं. 

बुकनसर फांटा पर पंडाल लगाकर पैदल यात्रियों की सेवा कर रहे श्री रूद्र अवतार बालाजी सेवा समिति के सदस्यों ने बताया कि पिछले दो दशकों से लगातार नवरात्रि के दौरान हरियाणा और पंजाब से पैदल चलकर सालासर बालाजी के दर्शन करने जाने वाले यात्रियों के लिए हमारे द्वारा खाने-पीने, रात्रि विश्राम, नहाने और मेडिकल की व्यवस्था की जाती है. 

बता दें कि सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलने पर पैदल यात्रियों के पांव में छाले और घाव हो जाते हैं. ऐसे में शहरवासी जगह-जगह पांडाल में मेडिकल कैंप लगाकर डॉक्टरों की व्यवस्था कर उनकी सेवा में जुटे हुए नजर आते हैं. वहीं, इस दौरान पंजाब और हरियाणा के लोग भी यहां पर पंडाल लगाकर पैदल यात्रियों की सेवा करते हैं. पैदल यात्रियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए खाने की गुणवत्ता को भी ध्यान में रखा जाता है.  

सरदारशहर से दिन और रात के समय पैदल यात्री गुजरते रहते हैं शहर के कई सेवाभावी लोग पैदल यात्रियों की सेवा में जुटे हुए हैं. इस अवसर पर उमाशंकर शर्मा, प्रमोद पारीक, विकास अग्रवाल, जुगलकिशोर शर्मा, कालूराम शर्मा, बाबूलाल सैनी, शंकरलाल सैनी, राकेश मोदी, लालचंद व्यास, घनश्याम मटोलिया, मुन्नालाल दर्जी, मुरली मोदी, विकास जांगिड़, बाबूलाल शर्मा, बजरंगलाल सोनी, आनंद सैनी, लालचंद लखारा सहित बड़ी संख्या में शहरवासी सेवार्थ कार्य में जुटे हुए हैं. 

Reporter- Gopal Kanwar 

यह भी पढ़ेंः 

कोटा के इस लाल ने किया ऐसा कमाल, एक दिन में कमा रहा 1 लाख 66 हजार, जानें कैसे

राजस्थान के इस गांव में 700 साल से नहीं बना कोई दो मंजिला घर, एक पत्नी से डरते लोग

 

 

Trending news