Churu:बीकान पंचायत के 3 गांव के ग्रामीणों ने विद्युत समस्या को लेकर एसडीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Churu:बीकान पंचायत के 3 गांव के ग्रामीणों ने विद्युत समस्या को लेकर एसडीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

Churu news: बिकान गावों के बिजली सप्लाई जीएसएस जुड़ने से गांव में सही सप्लाई नहीं मिलने के कारण ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करते हुए एसडीएम को जिला कलेक्टर एवं बिजली विभाग के एसी के नाम ज्ञापन सौंपा

 

Churu:बीकान पंचायत के 3 गांव के ग्रामीणों ने विद्युत समस्या को लेकर एसडीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

Churu news: सरदारशहर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत मेलुसर बीकान के गांव राजास, बलाल व मेलुसर बिकान गावों के 2325 धरो की बिजली सप्लाई भालेरी बिजली जीएसएस से हटाकर फोगा भरतरी जीएसएस से जुड़ने से गांव में सही सप्लाई नहीं मिलने के कारण ग्रामीणों ने मंगलवार को एसडीएम कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करते हुए एसडीएम को जिला कलेक्टर एवं बिजली विभाग के एसी के नाम ज्ञापन सौंपा. ग्रामीण गजानंद पारीक ने बताया कि बिजली विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद भी बिजली सप्लाई फोगा भरतरी से जोड़ दी गई है.

 जिसके कारण गांव में पूरी तरह से बिजली सप्लाई प्रभावित हो गई है. इस गर्मी के समय में सख्त बिजली की आवश्यकता है, बार-बार अवगत करवाने के बावजूद भी जिम्मेदार अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं, इस संबंध में स्थानीय विधायक से भी ग्रामीण मिले. उन्होंने भी स्पष्ट कह दिया कि हमारे पास कोई समाधान नहीं है. आप की सप्लाई फोगा जीएसएस से ही रहेगी. इसीलिए मजबूर होकर ग्रामीणों को उपखंड कार्यालय में प्रदर्शन करना पड़ा है, समय रहते हुए मांग नहीं मानी गई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

गांव के गिरधारी लाल बगड़िया ने बताया कि हमारी ग्राम पंचायत में पिछले कई वर्षों से भालेरी बिजली जीएसएस से सप्लाई थी जो बहुत अच्छी तरीके से चल रही थी, लेकिन राजनीतिक व्यवस्था के कारण भालेरी से हटाकर फोगा बिजली जीएसएस से जोड़ा गया है, इसके बाद पंचायत के 2 हजार से ज्यादा घरों की बिजली सप्लाई प्रभावित हो चुकी है, जिससे लोगों को परेशान होना पड़ रहा है, सुबह बिजली कटौती की जाती है जो देर शाम तक बिजली सप्लाई शुरू की जाती है.

यह भी पढ़ें- Jaisalmer Weather Update:जैसलमेर में भीषण गर्मी से मिल सकती है राहत, कोटा और चूरू में पारा 45 डिग्री के पार

ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समय रहते हुए समाधान नहीं हुआ तो तारानगर से सरदारशहर की मुख्य सड़क को जाम किया जाएगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की रहेगी. एसडीएम ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा ज्ञापन प्राप्त हुआ है जिसकी रिपोर्ट हमारे उच्च अधिकारियों एवं संबंधित विभाग को भेज दी जाएगी जल्द समाधान करवाने का प्रयास किया जाएगा.

REPORTER- AESHEESH MAHESHWARI

Trending news