चूरू में गरजे राठौड़ और कस्वां, बोले- किसानों के साथ अन्याय कर रही गहलोत सरकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1373423

चूरू में गरजे राठौड़ और कस्वां, बोले- किसानों के साथ अन्याय कर रही गहलोत सरकार

राजस्थान में कांग्रेस सरकार द्वारा बाजरे को समर्थन मूल्य पर नहीं खरीदने से किसानों को नुकसान हो रहा है. प्रदेश सरकार किसानों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार कर रही है. चूरू दौरे पर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने यह बात कही.

चूरू में गरजे राठौड़ और कस्वां, बोले- किसानों के साथ अन्याय कर रही गहलोत सरकार

चूरू: राजस्थान में कांग्रेस सरकार द्वारा बाजरे को समर्थन मूल्य पर नहीं खरीदने से किसानों को नुकसान हो रहा है. प्रदेश सरकार किसानों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार कर रही है. चूरू दौरे पर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने यह बात कही. गहलोत सरकार को घेरते हुए राठौड़ ने कहा कि सीमावर्ती राज्य हरियाणा में बाजरे को समर्थन मूल्य में खरीदा जा रहा है, जिससे वहां के किसानों को अच्छा मुनाफा हो रहा है, लेकिन राजस्थान में बहुतायत में होने वाले बाजरे को नहीं खरीदना किसानों के साथ छलावा है.

राठौड़ ने बताया कि सरकार किसानों के साथ होने का सिर्फ दिखावा करती है. असल में यह किसानों को मदद नहीं करना चाहती. राठौड़ ने कांग्रेस की अंदरुनी कलह पर भी तंज कसा. राठौड़ ने कहा कि यह अपना घर तो संभाल नहीं पा रहे हैं इनसे प्रदेश क्या संभालेगा.  

यह भी पढ़ें: मैं अध्यक्ष पद का नहीं लडूंगा चुनाव, सियासी हालात के लिए सोनिया से मांगी माफी- CM गहलोत

सांसद कस्वां ने गहलोत सरकार को घेरा

वहीं सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि अनेक राज्यों में खाद्य सुरक्षा योजना के तहत बाजरा वितरित किया जा रहा है, लेकिन राजस्थान में समर्थन मूल्य पर बाजरे की खरीद नहीं होने से यहां खाद्य सुरक्षा योजना में बाजरे का वितरण नहीं हो पा रहा जो कि राज्य सरकार की नाकामी है. यहां की सरकार बाजरा के किसानों के साथ न्याय नहीं कर रही है. आने वाले चुनाव में किसान भी सरकार को जवाब देने के लिए तैयार बैठे हैं.

Reporter- Gopal kanwar

Trending news