सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर जिला कलेक्टर और एडीएम ने लगाया सशस्त्र सेना झण्डा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1475150

सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर जिला कलेक्टर और एडीएम ने लगाया सशस्त्र सेना झण्डा

यह दिन झण्डा दिवस इस लिये कहलाता है कि इस दिन विशेष तरह के झण्डे व स्टीकर भेंटकर आम जनता का सहयोग तथा भागीदारी हासिल करके धन राशि एकत्रित की जाती है. 

सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर जिला कलेक्टर और एडीएम ने लगाया सशस्त्र सेना झण्डा

Churu: प्रति वर्ष की भांति 07 दिसम्बर को पूरे देश में झण्डा दिवस मनाया गया. झंडा दिवस मनाने का उद्देश्य बहादूर और शहीद सैनिकों को सम्मान देना, बुजुर्ग सैनिकों तथा शूरवीरों को सैल्यूट करना तथा सेवारत सैनिकों के साथ समस्त राष्ट्र की एक जुटता को दर्शाता है.

यह दिन झण्डा दिवस इस लिये कहलाता है कि इस दिन विशेष तरह के झण्डे व स्टीकर भेंटकर आम जनता का सहयोग तथा भागीदारी हासिल करके धन राशि एकत्रित की जाती है. यह राशि युद्ध विकलांग तथा शहीदों के परिवारों का पुर्नवास, सेवा निवृत तथा सेवारत सैनिकों एवं उनके परिवारों के कल्यार्णाथ काम मे ली जाती है. इस पुनित पर्व पर शहीद स्मारक पर शहीदों को पुष्प चक्र चढ़ाने के बाद जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के तत्वाधान में मो. याकूब, सतपालसिंह, संदीप शर्मा, जगदेव गोयल, महेश चन्द, गोविन्द सिंह ने सशस्त्र सेना झण्डा लगाकर जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग एवं अतिरिक्त जिला कलेक्टर व उपखण्ड अधिकारी अधिकारियों/ कर्मचारियों और जन समुह से चन्दा एकत्रित किया.

जिले के सभी नागरिकों से अपील की गई है कि राष्ट्र की एकता एवं अखण्डता को कायम रखने के लिये जिन सैनिकों ने अपने प्राणों को देश हित में न्यौछावर कर दिया एवं अपने स्वर्णिम दिन देश सेना के लिये अर्पित कर रहे हैं. उन सैनिकों के परिवारों एवं उनके आश्रितों के लिये अपना पूर्ण सहयोग दें ताकि उनका मनोबल ऊंचा रह सके.

Reporter-Gopal Kanwar

यह भी पढ़ें - Cardio Workout: इन आसान फिटनेस टिप्स को अपनाकर कार्डियो वर्कआउट का घर बैठे उठाएं फायदा

Trending news