Churu news: महिला आयोग रेहाना रियाज ने कहा- योजनाओं में लाभ की गारंटी देने वाली पहली सरकार
Advertisement

Churu news: महिला आयोग रेहाना रियाज ने कहा- योजनाओं में लाभ की गारंटी देने वाली पहली सरकार

महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना ने कहा कि यह गारंटी कार्ड आपके पास होने का मतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आपको योजना में निर्धारित लाभ देने की गारंटी दी,देश और दुनिया की पहली सरकार है जो अपने लोगों को कैंप लगाकर योजनाओं में लाभ की गारंटी दे रही 

Churu news: महिला आयोग रेहाना रियाज ने कहा- योजनाओं में लाभ की गारंटी देने वाली पहली सरकार

Churu news: राजस्थान राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज ने झारिया गांव में आयोजित महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान का अवलोकन किया तथा लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड बांटे. इस मौके पर उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और मौके पर ही समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. इस मौके पर लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्रदान करते हुए आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज ने कहा कि यह गारंटी कार्ड आपके पास होने का मतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आपको योजना में निर्धारित लाभ देने की गारंटी दी है. 

यह देश और दुनिया की पहली सरकार है जो अपने लोगों को इस तरह कैंप लगाकर योजनाओं में लाभ की गारंटी दे रही है. संवाद करते हुए रियाज ने विस्तार से महंगाई राहत कैम्प में सम्मिलित राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी . उन्होंने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की संवेदनशील सरकार के सहयोग से आमजन की समस्याओं का तुरंत समाधान हो रहा है, और आमजन को विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है. 

राजस्थान सरकार ने महंगाई राहत कैंप, प्रशासन गांवों के संग अभियान तथा प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर आयोजित कर आमजन की समस्याओं का एक ही जगह समाधान करने का साथ विभिन्न योजनाओं में एक ही जगह रजिस्ट्रेशन कर लाभ लेने का अभूतपूर्व कदम उठाया है.शिविर प्रभारी एसडीएम उगम सिंह ने कैंप में दिए जा रहे लाभ और किए जा रहे कार्यों के बारे में महिला आयोग अध्यक्ष को बताया.

इस दौरान गांव के लोगों ने आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज को रास्ते, पानी की समस्या, विद्यालय में अध्यापक की नियुक्ति, खाद्य सुरक्षा में परिवारों के नामांकन, तथा सड़क सहित समस्याओं से अवगत करवाया. महिला आयोग अध्यक्ष ने तसल्ली से समस्याएं सुनीं तथा शीघ्रातिशीघ्र समाधान के आश्वासन के साथ विभिन्न प्रकरणों में अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए.

REPORTER- KAMLESH JOSHI

Trending news