Churu News: नाबालिग को जबरदस्ती दुल्हन बनाकर लिए 7 फेरे, बदनाम करने की दी धमकी
Advertisement

Churu News: नाबालिग को जबरदस्ती दुल्हन बनाकर लिए 7 फेरे, बदनाम करने की दी धमकी

Churu News: राजस्थान में चूरू जिले के रतनगढ़ क्षेत्र में 16 वर्षीय नाबालिग को जबरन दुल्हन बनाने, उसका मोबाइल फोन और दस्तावेज छीनने एवं नाबालिग की फोटो को वायरल करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने कोर्ट से मिले इश्तगासे के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

concept image

Ratangarh, Churu News: रतनगढ़ क्षेत्र में 16 वर्षीय नाबालिग को जबरन दुल्हन बनाने, उसका मोबाइल फोन और दस्तावेज छीनने एवं नाबालिग की फोटो को वायरल करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने कोर्ट से मिले इश्तगासे के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

पुलिस ने बताया कि न्यायालय से मिले परिवाद में 44 वर्षीय महिला ने उल्लेख किया है कि वह रतनगढ़ के एक गांव की निवासी है तथा पिछले कुछ वर्षों से रतनगढ़ के वार्ड संख्या चार में निवास करती है. उसका पति और वह मजदूरी करते हैं. 

घर पर एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी झुंझुनूं जिले के गांव किडवाणा निवासी अंकित का आना-जाना था. अंकित महिला के घर पर किश्त लेने के लिए आता था. महिला के पांच पुत्रियां है, जिसमें से एक शादीशुदा है तथा चार नाबालिग हैं. एक दिन उसकी नाबालिग पुत्री लापता मिली, जिसकी गुम होने की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवाई थी. करीब एक माह बाद पुलिस नाबालिगा को तलाश कर लेकर आई, तो उस दौरान उसकी पुत्री घबराई हुई थी तथा पुत्री ने अंकित के पक्ष में ही बयान दे दिए. 

कूटरचित दस्तावेज और फोटो तैयार की
अंकित ने नाजायज रूप से उसकी पुत्री के साथ विवाह कर लिया तथा कूटरचित दस्तावेज और फोटो तैयार कर ली, जिसे हमारे रिश्तेदारों को वायरल कर हमें बदनाम कर रहा है. पुत्री ने बताया कि अंकित उसे बहला-फुसलाकर अपने गांव ले गया, जहां पर जबरन उसे दुल्हन बनाकर उसकी फोटो ली तथा बदतमीजी करते हुए उसके दस्तावेज और मोबाइल छीन लिया. 

अब अंकित पुन: उसकी पुत्री का अपहरण करने और जान से मारने की धमकियां देने का फोन कर रहा है तथा पुत्री की फोटो को रिश्तेदारों में वायरल कर रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामले की जांच सीआई दिलीपसिंह कर रहे हैं.

रिपोर्ट:- नवरतन प्रजापत

Trending news