Churu News: अतिक्रमण पर प्रशासन का चला पीला पंजा, संगम चौराहे के व्यापारियों में हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1503794

Churu News: अतिक्रमण पर प्रशासन का चला पीला पंजा, संगम चौराहे के व्यापारियों में हड़कंप

संभागीय आयुक्त ने संगम चौराहे के पास नेशनल हाइवे 11 के दोनों तरफ अतिक्रमण की श्रेणी में आने वाली दुकानों को हटाने के निर्देश दिए थे. अतिक्रमणों को चिन्हित करते हुए इन्हें दो जेसीबी एवं ट्रैक्टरों की सहायता से हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी.

Churu News: अतिक्रमण पर प्रशासन का चला पीला पंजा, संगम चौराहे के व्यापारियों में हड़कंप

Ratangarh News: संभागीय आयुक्त के आदेश के बाद हरकत में आया प्रशासन आज संगम चौराहा पर सड़क के किनारे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की है. कार्रवाई के बाद आसपास के व्यापारियों में हड़कंप मच गया.

प्राप्त जानकारी अनुसार गत दिनों क्षेत्र के दौरे पर आए संभागीय आयुक्त ने संगम चौराहे के पास नेशनल हाइवे 11 के दोनों तरफ अतिक्रमण की श्रेणी में आने वाली दुकानों को हटाने के निर्देश दिए थे. संभागीय आयुक्त से मिले आदेशों के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आया तथा अतिक्रमणों को चिन्हित करते हुए इन्हें दो जेसीबी एवं ट्रैक्टरों की सहायता से हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी.

हालांकि प्रशासन के आने से पहले ही कुछ व्यापारियों ने अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू कर दी. इस दौरान उक्त स्थान से दुकानों के आगे किए हुए निर्माण और मिट्टी के ढेर और टिन सेड एवं दीवारे जेसीबी के द्वारा हटाए गए है. इस दौरान विधुत विभाग के अधिकारियों द्वारा दुकानों के बिजली कनेक्शन भी हटाये गए हैं. 

एसडीएम डॉ अभिलाषा सिंह, तहसीलदार बजरंगलाल, डीएसपी हिमांशु शर्मा सहित भारी मात्रा में पुलिस जाप्ता एवं अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौके पर मोजूद हैं. मामले के अनुसार शुक्रवार को संभागीय आयुक्त डॉ नीरज के पवन निरीक्षण के दौरान रतनगढ़ आए थे. वापस बीकानेर जाते समय संगम चौराहा रुके तथा बीकानेर रोड पर बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों को देखकर मौके पर एसडीएम डॉ अभिलाषा, तहसीलदार बजरंगलाल, पटवारी, गिरदावर, पालिका अधिकारी एवं पुलिस प्रशासन को मौके पर बुलाया. साथ ही बेतरतीब ढंग से खड़ी एक बस को सीज भी किया गया.

ये भी पढ़ें- Dausa News: कंटेनर में तड़पती मिली 28 गायें, 1 की मौत, पुलिस को गच्चा देकर गौ तस्कर फरार

साथ ही उक्त स्थान पर बनी होटल, ढाबे एवं अन्य दुकानों को हटाने के निर्देश दिए. संभागीय आयुक्त के आदेशों के बाद व्यापारी सकते में आ गए तथा नेताओं के यहां दस्तक देकर गुहार लगाई. वहीं प्रशासन ने नोटिस जारी करते हुए दुकानों के आगे लगे मिट्टी के ढेर को हटाया और सर्विस रोड को दुरुस्त करने का कार्य भी शुरू किया.

Trending news