प्रधानाचार्य के रिटायर होने पर विद्यार्थियों ने घोड़े पर बैठाया, DJ बजाकर किया डांस
Advertisement

प्रधानाचार्य के रिटायर होने पर विद्यार्थियों ने घोड़े पर बैठाया, DJ बजाकर किया डांस

डूंगला ब्लॉक के उच्च माध्यमिक विद्यालय फलोदडा के प्रधानाचार्य रूपनारायण पोसवाल की सेवानिवृत्ति एक अनोखे विदाई समारोह से हुई, जिसमें शिक्षक रूपनारायण पोसवाल को घोड़े पर बैठा कर विद्यालय से उनका जुलूस निकाला और डीजे की धुन पर विद्यार्थी झूमे.

प्रधानाचार्य के रिटायर होने पर विद्यार्थियों ने घोड़े पर बैठाया, DJ बजाकर किया डांस

Bari sadri: चित्तौड़गढ़ जिले के डूंगला ब्लॉक के उच्च माध्यमिक विद्यालय फलोदडा के प्रधानाचार्य रूपनारायण पोसवाल की सेवानिवृत्ति एक अनोखे विदाई समारोह से हुई, जिसमें शिक्षक रूपनारायण पोसवाल को घोड़े पर बैठा कर विद्यालय से उनका जुलूस निकाला और डीजे की धुन पर विद्यार्थी झूमे. इससे पहले सभी शिक्षकों का साफा बांधकर बारी बारी से हार पहनाकर सम्मानित किया. गांव के नागरिकों ने भी प्रधानाचार्य को माला और साफा बांधकर सम्मानित किया.

Sikar: सीकर में महात्मा गांधी और शास्त्री जयंती पर प्रार्थना सभा का आयोजन

32 वर्ष की हुई नौकरी
रूपनारायण पोसवाल ने कहा कि 1990 में शिक्षा विभाग में ज्वाइन कर 32 वर्ष तक अपनी सेवाएं दी मेरी सेवा यात्रा राउमावि जोबनेर जयपुर से अंग्रेजी के व्याख्याता पद से शुरू हुई. सन 2012 में अनकी दोसा विद्यालय में प्रधानाचार्य पद पर पदोन्नति हुई. अक्टूबर 2019 से राउमावि फलोदडा का प्रधानाचार्य पदभार ग्रहण करने का अवसर मिला. फलोदडा विद्यालय में 36 महीने बच्चों को शिक्षा से संस्कारित सेवा करने का मौका मिला, लेकिन आज विद्यालय छोड़ने का बहुत दुख है.

Jaipur : मौजूदा भर्तियों में नई अधिसूचना के तहत आयु सीमा में छूट दिलवाने से हाईकोर्ट का इनकार

गांव के नागरिकों ने विदाई समारोह में कहा कि प्रधानाचार्य के पद पर आपनी सेवाएं देते हुए विद्यालय में राष्ट्रीय कार्यों बाल सभा का आयोजन विधिक सेवा पांचवी, आठवीं, दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं में आपने उत्कृष्ट सेवाओं से बच्चों को लाभान्वित किया. आप यहां अपनी प्रतिभा वह मन व्यथित व्यवहार से सभी चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना करते हुए विद्यालय का सर्वांगीण विकास किया. आपका सादा जीवन सारगर्भित व्यक्तित्व और स्पष्ट वक्ता के गुण इस विद्यालय के लिए हमेशा अभी नंदनीय रहेंगे.

विद्यालय स्टाफ और अधीनस्थ कर्मचारियों ने मंगलकामनाएं करते हुए कहा कि इस विदाई की वेला में लहरों की भांति आपकी यादें हृदय से टकराकर वेदना का गीत गा रही है. आपके कार्यों और व्यक्तित्व का बखान करना हमारे लिए सूरज को दीपक दिखाने की तरह होगा इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य रूपनारायण पोसवाल ने की. मुख्य अतिथि ऐसीबीओ ओम प्रकाश मेनारिया और विशिष्ट अतिथि मिट्ठू लाल रेबारी शान्ति लाल जाकेटिया पुर्व ब्लॉक शिक्षा अधिकारी डूंगला.

Barmer : व्यापारी से लूट की कोशिश, भीड़ ने कर दी धुनाई, आरोपी बोले- हम तो आइसक्रीम खा रहे थे

बनवारी लाल डिग्गीवाल शंकरलाल जांगीड रामेश्वर लाल मेघवाल नेमी चंद मीणा संतोषी लाल जांगिड़ उग्रसेन जाखड़ सरपंच जगदीश आंजना उपसरपंच नानुराम मेघवाल सचिव रमेश चंद्र जोशी संदेश शर्मा राजेंद्र कुमार मोगरा गोपाल लाल शर्मा और कार्यवाहक प्रधानाध्यापक लक्ष्मी लाल रावत थे कार्यक्रम का संचालन जितेंद्र कुमार शर्मा और मांगीलाल मेघवाल बिलोट ने किया. कार्यक्रम की समाप्ति पर पूरे गांव का एक स्नेह भोज का आयोजन हुआ, जिसमें समस्त विद्यार्थियों एवं ग्राम वासियों ने भाग लिया. संपूर्ण PEEO क्षेत्र छात्र-छात्राओं के साथ सभी शिक्षक उपस्थित होकर सेवानिवृत्ति समारोह को भव्य और ऐतिहासिक बनाया.

Reporter- Deepak Vyas

Trending news