Rajasthan: 5वीं के स्टूडेंट का शातिर दिमाग! youtube से सीखी हैकिंग, फिर अकाउंट को हैक कर अश्लील फोटो करता था वायरल
Advertisement

Rajasthan: 5वीं के स्टूडेंट का शातिर दिमाग! youtube से सीखी हैकिंग, फिर अकाउंट को हैक कर अश्लील फोटो करता था वायरल

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ में सिर्फ पांचवीं कक्षा का एक शातिर युवक ने यूट्यूब के माध्यम से हैकिंग सीखकर तीन लड़कियों के सोशल मीडिया खातों को हैक किया .यूट्यूब के माध्यम से हैकिंग सीखी थी. इसमें, वह सोशल मीडिया के माध्यम से एक लिंक भेजकर यूजर की सभी जानकारी हासिल कर लेता था .

chittorgarh News

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ में सिर्फ पांचवीं कक्षा का एक शातिर युवक ने यूट्यूब के माध्यम से हैकिंग सीखकर तीन लड़कियों के सोशल मीडिया खातों को हैक किया और उनके खातों से अश्लील पोस्ट करना शुरू कर दिया. यह मामला चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा पुलिस थाने क्षेत्र से है. तीनों लड़कियों में से एक नाबालिग है और दो बालिग हैं. इन तीनों ने 3 जनवरी को इसकी शिकायत रावतभाटा पुलिस स्टेशन में की. मामले को ध्यान में रखते हुए विधायक सुरेश धाकड़ ने रावतभाटा पुलिस अधीक्षक सुनीता गुर्जर से आरोपी की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिए.

मामले की जांच कर रहे एसपी राजन दुष्यंत के नेतृत्व में रावतभाटा पुलिस ने साइबर सेल की मदद से उन्होंने 19 साल के सोहेल  को गिरफ्तार किया. रावतभाटा पुलिस ने  आरोपी के मोबाइल को ट्रेस करके उसे कोटा बस स्टैंड से गिरफ्तार किया. इसके बाद पूछताछ इस मामले में कड़ी पूछताछ की गई. जिसमें  में आरोपी सोहेल ने पुलिस को बताया कि उसने यूट्यूब के माध्यम से हैकिंग सीखी थी. इसमें, वह सोशल मीडिया के माध्यम से एक लिंक भेजकर यूजर की सभी जानकारी हासिल कर लेता था और उनके आईडी को हैक कर लेता था.यह काम वह  पिछले डेढ़ सालों से कर रहा है, लेकिन बदनामी का डर रखकर पीड़ित लोगों ने शिकायत करने में हिचकिचाहट दिखाई थी.

साइबर सेल ने ट्रेस की लोकेशन
साइबर सेल ने जब लोकेशन ट्रेस की तो पहले दिल्ली के पास भिवाड़ी और मध्यप्रदेश की लोकेशन मिली थी. आरोपी सोहेल(19) पुत्र मुबारिक की पुलिस ने पहचान कर ली. जिस पर एएसआई निहाल सिंह और शांतिलाल के नेतृत्व में दो टीमों का गठन किया गया. लोकेशन ट्रेस होने पर पुलिस टीमों ने जाल बिछाया. मगर पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी भिवाड़ी से भाग निकला. इसके बाद आरोपी फरार होकर कोटा पहुंच गया. इसके बाद कोटा पहुंची टीम ने उसे बस स्टैंड से ही पकड़ लिया. इसके बाद आरोपी को रावतभाटा लेकर आए और पूछताछ की. जहां सख्ती करने पर उसने अपना अपराध कबूल कर लिया.

लड़कियों को भेजता था लिंक
सीआई सुनीता गुर्जर ने बताया कि आरोपी ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं है. आरोपी सोहेल पांचवी पास है. युवक एक लिंक के जरिए सोशल मीडिया की आईडी हैक करता था. कोई व्यक्ति उस लिंक पर क्लिक करता था तो उसकी आईडी का पूरा डाटा आरोपी के पास चला जाता था. इसके बाद आरोपी सबसे पहले उसका जीमेल अकाउंट बदलता था, जहां आरोपी अपना पासवर्ड और यूजर फिल कर देता. जिसके बाद पीड़ित की आईडी उसके कंट्रोल में आ जाती. इसके बाद वह लगतार सोशल मीडिया के जरिए इसका अकाउंट यूज कर अश्लील वीडियो और फोटो पोस्ट करता रहता.  

ये भी पढ़ें- Pali news: सुमेरपुर में स्कूल बस टेलर से टकराई, दो लोगों की मौत, बीस से अधिक घायल

Trending news