Chittorgarh: नगर परिषद की बजट बैठक में हंगामा, सभापति और पार्षद के बीच हुई जमकर कहासुनी
Advertisement

Chittorgarh: नगर परिषद की बजट बैठक में हंगामा, सभापति और पार्षद के बीच हुई जमकर कहासुनी

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ नगर परिषद सभागार में बजट बैठक में जोरदार हंगामा देखने को मिला. दरअसल, विधानसभा चुनाव के पश्चात चित्तौड़गढ़ नगर परिषद में कांग्रेस समर्थित बोर्ड की पहली बजट बैठक आयोजित की गई थी. जहां सभापति और पार्षद के बीच बहस हो गई.

Chittorgarh: नगर परिषद की बजट बैठक में हंगामा, सभापति और पार्षद के बीच हुई जमकर कहासुनी

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ नगर परिषद सभागार में बजट बैठक में जोरदार हंगामा देखने को मिला. विधानसभा चुनाव के पश्चात चित्तौड़गढ़ नगर परिषद में कांग्रेस समर्थित बोर्ड की पहली बजट बैठक आयोजित की गई थी. बैठक के दौरान विपक्ष में बैठे भाजपा पार्षद छोटू सिंह ने अपनी सीट से खड़े होकर परिषद में भृष्टाचार के आरोप लगाए, इस पर कांग्रेस बोर्ड समर्थित पार्षदो ने इसका विरोध किया. 

इसी बीच सभापति संदीप शर्मा ने पार्षद छोटू सिंह को अपनी सीट पर बैठने को कहा जिस पर सभापति और पार्षद तो छोटू सिंह के बीच जोरदार कहासुनी देखने को मिली. इस पर सभापति की ओर से पार्षद को सदन की गरिमा बनाए रखने को कहा गया. करीब 10 मिनट तक दोनों के बीच जमकर खींचतान चली. 

यह भी पढ़ें- पेट्रोल पंप पर वाटर कूलर के पास पेशाब करने लगे कार से उतरे लोग, टोका तो की मारपीट

भाजपा पार्षदों ने पिछले चार सालों से नगर परिषद से जुड़ी एक भी सूचना नहीं देने का आरोप लगया, इस पर सभापति ने नियमानुसार सूचना प्राप्त करने और बैठक से जुड़े एजेंडे पर बात करने की बात कही. जिसके बाद लगभग तनातनी के माहौल के बीच ही 222 करोड़ 32 लाख रुपए का प्रस्ताव पारित किया गया.

पढ़ें भीलवाड़ा की एक और खबर
Bhilwara News: नगर परिषद की बोर्ड बैठक, पास हुआ 403 करोड़ 27 लाख 72 हजार रुपये का बजट

भीलवाड़ा के नगर परिषद टाउन हॉल में लगभग दो घंटे चली बोर्ड बैठक की शुरुआत चेयरमैन राकेश पाठक ने की. 2024-25 का बजट 403 करोड़ 27 लाख 72 हजार रुपये का पेश किया. इसमें 334 करोड़ 87 लाख के आवर्तक व अनावर्तक आय होगी. वहीं 365 करोड़ 93 लाख 40 हजार रुपये के आवर्तक व अनावर्तक व्यय किए जाएंगे.

चेयरमैन पाठक द्वारा बजट नोट पढ़ने के दौरान भी सदस्यों ने हर मुद्दे पर आवाज उठाई, जबकि पाठक कहते रहे कि एजेंडे से बाहर के विषय पर चर्चा नहीं होगी. पार्षद ओम पाराशर, सागर पांडे, लव जोशी, प्रशांत त्रिवेदी आदि ने जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र में 20-20 दिन का समय लगने एवं अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर संतोषजनक जवाब नहीं देने का आरोप लगाया. उप सभापति रामलाल योगी ने डीपीओ अमृतलाल खटीक पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि फोन करते है तो वे कहते आप मुझसे बात करने के लिए अधिकृत नहीं है. चेयरमैन या कमिश्नर से बात करें. 

इसकी कमिश्नर से शिकायत करने के बावजूद उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. पहले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करो, फिर आगे बात होगी. पार्षद नरेश जाट ने कहा कि अधिकारियों को पता चलना चाहिए कि प्रदेश में सरकार बदल गई है. हंगामा बढ़ते देख चेयरमैन पाठक ने आश्वासन दिया कि अभी से ही खटीक के पास जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र का कार्य नहीं रहेगा. पाठक ने कमिश्नर हेमाराम चौधरी को निर्देश दिए कि कमेटी बनाकर जांच कराएं. लापरवाह कर्मचारियों को 17 सीसीए में नोटिस दें. जांच में दोषी पाए जाएं तो 16 सीसीए में कार्रवाई करें.

Trending news