Bhilwara News: खेत में लगी भीषण आग,10 बीघा फसल जलकर खाक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2225703

Bhilwara News: खेत में लगी भीषण आग,10 बीघा फसल जलकर खाक

Bhilwara News: राजस्थान के भीलवाड़ा मंगरोप थाना क्षेत्र में एक खेत में भीषण आग लगी, जिससे करीब 10 बीघा गेहूं की फसल जल कर राख हो गई. आग लगने की वजह बिजली की लाइन में स्पार्किंग होना बताया जा रहा है. 

Bhilwara News

Bhilwara News: राजस्थान के भीलवाड़ा के मंगरोप थाना क्षेत्र में एक खेत में लगी आग से करीब 10 बीघा गेहूं की फसल जल कर राख हो गई. खेत से गुजर रही बिजली की लाइन में स्पार्किंग होना आग का कारण बताया जा रहा है. फायर ब्रिगेड और ग्रामीणों की मदद से करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया जा सका. 

घटना मंगरोप थाना क्षेत्र के सियार गांव की है. सियार निवासी रतनलाल जाट के दस बीघा के खेत में खड़ी गेहूं की फसल में शनिवार को अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग खेत में फैल गई, जिससे खेत में खड़ी सारी फसल जलकर राख हो गई. 

आग से निकलता धुंआ देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. ग्रामीणों की मदद से फायरब्रिगेड कर्मियों ने करीब दो से ढाई घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया. समय रहते आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा आसपास के खेतों में कटी हुई फसल और खाखला पड़ा हुआ था, जिसे काफी नुकसान पहुंच सकता था. 

रामीण संजय वैष्णव ने बताया कि उसका खेत भी समीप में है, जिससे उसके खेत में पड़ा करीब दो गाड़ी खाखला जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गया. प्रथमदृष्टया खेत से गुजर रही बिजली की लाइन में स्पार्किंग होना आग लगने का मना जा रहा है. 

खेत मालिक के अनुसार, खेत में जली फसल का बाजार भाव करीब 2 लाख रुपये बीघा था. इतने बड़े नुकसान से परिवार में मायूसी छा गई है. फिलहाल पुलिस खेत में लगी आग के कारणों की जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः भाजपा विधायक BSF जवान पर बुरी तरह से भड़के! बाबू सिंह राठौड़ का VIDEO हुआ वायरल

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: भजनलाल सरकार की बड़ी कार्रवाई, IAS हनुमान मल ढाका को किया गया APO

Trending news