Alwar Crime News: क्रेडिट कार्ड को एक्टिव कराने के नाम पर 1 लाख 80 हजार की ठगी, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2225694

Alwar Crime News: क्रेडिट कार्ड को एक्टिव कराने के नाम पर 1 लाख 80 हजार की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

Alwar Crime News: राजस्थान के अलवर में प्राइवेट क्लीनिक चलाने वाले आयुर्वेदिक चिकित्सक विनय भारद्वाज के साथ क्रेडिट कार्ड को एक्टिव कराने के नाम पर लाखों की ठगी हुई. 

 

Alwar Crime News

Alwar Crime News: राजस्थान के अलवर में आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड से 1,80,000 रुपये का साइबर फ्रॉड सामने आया है. इस संबंध में पीड़ित ने साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. 

अपना घर शालीमार निवासी प्राइवेट क्लीनिक चलाने वाले आयुर्वेदिक चिकित्सक विनय भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने आईसीआईसीआई बैंक का एक क्रेडिट कार्ड लिया था और वह क्रेडिट कार्ड भी बैंक ने दिया था. वह उस वक्त डीएक्टिवेट था. मैं व्यस्त होने के कारण उसको एक्टिवेट नहीं कर पाया और सोचा कि किसी दिन बैंक में जाकर एक्टिवेट कर लेंगे. 

शुक्रवार की शाम 5:30 बजे बैंक से कॉल आया और अपने आप को कर्मचारी बताते हुए कहा कि क्रेडिट कार्ड को एक्टिवेट कर लीजिएगा. 1,80,000 रुपये की लिमिट है. अगर इसको एक्टिवेट नहीं कराया तो यह कार्ड खत्म हो जाएगा. 

उसके बाद उसने करीब 30 मिनट तक बात की और दो-तीन बार ओटीपी मांगे गए. मैं ओटीपी देता गया. उसके बाद में कहीं बाहर चला गया और रात को सो गया. आज जब मैंने देखा तो मेरे मोबाइल में मैसेज आए हुए थे, जिसमें 90 हजार, 49,500, 30,000 और 1500 रुपये चार बार में निकल लिए गए. मैंने बैंक के टोल फ्री नंबर पर इसकी शिकायत दर्ज कराई और बैंक ने तुरंत ही कार्ड को डीएक्टिवेट कर दिया. 

इस पर उन्होंने बताया कि बैंक टोल फ्री नंबर पर मुझसे कहा गया कि साइबर थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराओ और उसे रिपोर्ट की कॉपी हमें भेजना. सोमवार को आपके प्रकरण का निस्तारण किया जाएगा.

पढ़िए राजस्थान क्राइम की एक और खबर 
Karauli News: चोरों ने दिनदहाड़े बाजार से की मोटरसाइकिल चोरी, CCTV में कैद हुई घटना

Karauli News: जिला मुख्यालय पर दिनदहाड़े भरे बाजार से चोर 2 मिनट के एक अंदर एक मोटरसाइकिल को चोरी कर ले गए. चोरी की घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

बाइक मालिक ने करौली कोतवाली में एफआइआर सौंपी है. करौली कोतवाली पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी चोरों की तलाश में जुटी है. 

करौली के पुरानी सब्जी मंडी निवासी नीतेश गुप्ता पुत्र मदन मोहन गुप्ता उम्र 29 साल सन सूतली बाजार में दुकान संचालित करता है. नीतेश ने बताया कि शनिवार दोपहर लगभग ढाई बजे उसने भैरव जी की गली के बाहर बड़ा बाजार में बाइक खड़ी की और दुकान पर चला गया. 

इस दौरान पीछे से दो युवक आए और बाइक के पास बैठ गए. लगभग 2 मिनट बाद ही एक युवक बाइक को चोरी कर ले गया जबकि दूसरा पैदल-पैदल वहां से चला गया. 

चोरी की ये घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. थोड़ी देर बाद जब नीतेश बाइक लेने पहुंचा तो वहां से नदारत मिली. इसके बाद बाइक की आसपास तलाश की और पुलिस को घटना की सूचना दी. पीड़ित बाइक मलिक ने करौली कोतवाली में एफआइआर सौंपी है. करौली कोतवाली पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बाइक चोरों की तलाश में जुटी है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान: 8 साल की बच्ची को याद आया अपना पुनर्जन्म,मां-बांप से मिलने पहुंची केकड़ी

यह भी पढ़ेंः Baran News: अंडरपास और पिकअप के बीच युवक की गर्दन फंसने से गई जान

Trending news