Jaipur Crime News:NCB और गुजरात ATS की संयुक्त कार्रवाई,230 करोड़ की ड्रग सहित 13 लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2225689

Jaipur Crime News:NCB और गुजरात ATS की संयुक्त कार्रवाई,230 करोड़ की ड्रग सहित 13 लोग गिरफ्तार

Jaipur Crime News:नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ऑफ इंडिया (एनसीबी) और गुजरात एटीएस की टीम ने राजस्थान-गुजरात में 230 करोड़ की ड्रग पकड़ी. टीम ने कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया, इनमें 6 राजस्थान के है.

Jaipur Crime News

Jaipur Crime News:नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ऑफ इंडिया (एनसीबी) और गुजरात एटीएस की टीम ने राजस्थान-गुजरात में 230 करोड़ की ड्रग पकड़ी. टीम ने कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया, इनमें 6 राजस्थान के है. कार्रवाई शनिवार सुबह 4 बजे की गई. इस टीम में राजस्थान एसओजी और एनसीबी अधिकारी शामिल रहे.

गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने बताया एटीएस के डीएसपी एसएल चौधरी को करीब दो महीने पहले सूचना मिली थी कि अहमदाबाद निवासी मनोहर लाल और गांधीनगर निवासी कुलदीप सिंह किसी ड्रग को बनाने के लिए रॉ मैटेरियल लाकर लैब में एमडी ड्रग तैयार करते हैं. इस पर एटीएस ने एनसीबी के साथ मिलकर काम करना शुरू किया. आज इतनी बड़ी सफलता मिली.

उन्होंने बताया कि एनसीबी और एटीएस की टीम ने जालोर सिरोही के कैलाश नगर, जोधपुर के ओसियां और गुजरात के गांधीनगर और अमरेली में रेड डाली. इसके तहत राजस्थान-गुजरात में कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया. 

इनसे हुई पूछताछ के आधार पर अब गैंग के मुख्य सरगना की तलाश की जा रही है. साथ ही,नशा बनाने वाली 4 हाईटेक लैब का खुलासा किया गया है.जहां से कुल 149 किलो एमडी, 50 किलो एफेड्रिन, 200 लीटर एसिटोन भी बरामद की गई है. इस ड्रग्स की कीमत करीब 230 करोड़ रुपए बताई गई है.

जालोर सिरोही से 15 किलो एमडी बरामद
विकास सहाय ने बताया- सबसे पहली रेड राजस्थान के जालोर-सिरोही के पास कैलाश नगर में हुई. जहां से 15 किलो एमडी और 100 लीटर लिक्विड एमडी मिला है. जो कि करीब 45 करोड़ रुपए की है.यहां से अहमदाबाद निवासी मनोहर कृष्णदास, राजस्थान के राजाराम, बजरंगलाल, अहमदाबाद के नरेश, कन्हैयालाल को गिरफ्तार किया.

गुजरात में 17 लीटर लिक्विड एमडी
डीजीपी ने बताया- दूसरी रेड पिपलाज गुजरात में की. यहां से 500 ग्राम एमडी और 17 लीटर लिक्विड एमडी बरामद की. यहां से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें बनासकांठा निवासी नितेश दवे, वलसाड गुजरात निवासी हरीश सोलंकी, पाली निवासी दीपक सोलंकी और कुलदीप, सिद्धार्थ अग्रवाल निवासी जोधपुर को गिरफ्तार किया गया.

जोधपुर में बन रहा था कच्चा माल

सहाय ने बताया- तीसरी रेड ओसियां जोधपुर में हुई. यहां से एमडी नहीं मिली, लेकिन एमडी बनाने का रॉ मैटेरियल बरामद किया गया. यहां से ओसियां जोधपुर निवासी रामप्रताप को गिरफ्तार किया. यह मेडिकल स्टोर संचालक भी है. उन्होंने बताया कि चौथी रेड अमरेली गुजरात में की. जिसमें तिरुपति कैंप इंडस्ट्री में रेड कर 6.30 किलो एमडी और 4 लीटर लिक्विड एमडी बरामद की. यहां से अमरेली निवासी नितिन काबड़िया और किरीट मंडाविया को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें:Dholpur News:ऐतिहासिक हनुमान जयंती शोभायात्रा का आयोजन,लोगों ने फूल बरसाकर किया स्वागत

Trending news