चित्तौड़गढ़: आम आदमी पार्टी के जिला कोर्डिनेटर ने की 5 बच्चों को निशुल्क कोचिंग दिलाने की घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1440623

चित्तौड़गढ़: आम आदमी पार्टी के जिला कोर्डिनेटर ने की 5 बच्चों को निशुल्क कोचिंग दिलाने की घोषणा

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ आम आदमी पार्टी के जिला कोर्डिनेटर अभियंता अनिल सुखवाल पांच बच्चों को गोद लेकर निशुल्क कोचिंग व्यवस्था उपलब्ध कराने की पहल कर रहे हैं.

चित्तौड़गढ़: आम आदमी पार्टी के जिला कोर्डिनेटर ने की 5 बच्चों को निशुल्क कोचिंग दिलाने की घोषणा

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ आम आदमी पार्टी ने कहा कि आज भी हमारे देश और प्रदेश में होनहार बच्चों को सरकारी स्कूलों में अच्छी शिक्षा नहीं मिल पा रही है. सरकारी स्कूलों में जब तक प्रशासनिक अधिकारियों और नेताओं के बच्चे पढ़ने के लिए प्रेरित नहीं होंगे, तब तक व्यवस्था पर विश्वास नहीं किया जा सकता. 

आम आदमी पार्टी के जिला कोर्डिनेटर अभियंता अनिल सुखवाल ने कहा है कि सरकारी और निजी स्कूलों में शिक्षकों में बढ़ रही ट्यूशन के लालच के कारण व्यवस्थाओं को जान-बूझकर ढीला किया जा रहा है, जो माफी के काबिल नहीं है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में ऐसे लीक हुआ वनरक्षक परीक्षा का पेपर, हाथ से लिखे गए हैं पूरे 62 सवाल

ट्यूशन प्रणाली के कारण बिगड़ी स्कूली शिक्षा व्यवस्था के कारण बच्चों की पढ़ाई की गुणवत्ता पर बुरा असर पड़ रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए आम आदमी के जिला कोर्डिनेटर अभियंता अनिल सुखवाल ने चित्तौड़गढ़ के पांच होनहार बच्चों को जो ट्यूशन प्रणाली में ट्यूशन का खर्चा वहन करने में असक्षम है और वे पढ़ना चाहते हैं उनको निशुल्क कोचिंग करवाने की व्यवस्था करेंगे.

अभियंता ने कहा कि बिना जाति बंधन के सिर्फ पात्र और होनहार चित्तौड़गढ़ शहर के पांच बच्चों को अभियंता अनिल सुखवाल वर्ष 2022 के लिए गोद लेकर निशुल्क कोचिंग व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए नवाचार की पहल करने जा रहे हैं जिससे समाज के और भी सक्षम लोग आगे आकर कमजोर तबके के बच्चों को शिक्षा दान करें जिससे देश को उत्कृष्ट शिक्षित और योग्य युवा प्राप्त हो सकें.

Reporter: Deepak Vyas

खबरें और भी हैं...

Nagaur News: वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर आउट, हनुमान बेनीवाल बोले- गहलोत सरकार की नाकामी का उदाहरण

CM अशोक गहलोत ने गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात

ब्राह्मणों को अत्याचारी बताया गया पर भ्रमित नहीं हों, सही ज्ञान के साथ नेतृत्व करें- राज्यपाल

Trending news