Chittorgarh News: अवैध मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ भदेसर पुलिस की कार्रवाई, 3 अरेस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1435951

Chittorgarh News: अवैध मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ भदेसर पुलिस की कार्रवाई, 3 अरेस्ट

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ पिछले सात दिनों में तीसरी कार्यवाही करते हुए भदेसर थाना पुलिस ने एक स्विफ्ट कार और एक मोटर साइकिल सहित एक ट्रक कंटेनर को जब्त कर 130 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा को भी जब्त किया है. 

Chittorgarh News: अवैध मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ भदेसर पुलिस की कार्रवाई, 3 अरेस्ट

Chittorgarh News: अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ पिछले सात दिनों में तीसरी कार्यवाही करते हुए भदेसर थाना पुलिस ने एक स्विफ्ट कार और एक मोटर साइकिल सहित एक ट्रक कंटेनर को जब्त कर 130 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा को भी जब्त किया है. 

मामले में एक आरोपी सहित माल की डिलीवरी करने वाले हरियाणा निवासी कंटेनर के चालक और खल्लासी को गिरफ्तार किया है. वहीं, आरोपी का साथ देने वाले एक बाल अपचारी को भी डिटेन किया है.

यह भी पढे़ं- हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि भदेसर थानाधिकारी शंकर लाल थाने के जाब्ता के साथ फलासिया जाने वाले रोड पर नदी की पुलिया के पास नाकाबंदी कर रहे थे. नाकाबंदी के दौरान झाड़ोली की तरफ से एक मोटर साइकिल तेज रफतार से लेकर आते हुए दो जवान उम्र के लडके नजर आये, जो पुलिस जाब्ता को देख 50 मीटर पहले मोटर साइकिल को वापस घुमा झाडोली गाव की तरफ भागने लगे. 

चित्तौड़गढ़ पुलिस ने किया अवैध अफीम का भंडाफोड़
दोनों लड़के पुलिस को देखकर काफी घबराये हुए होने से उनको तसल्ली देकर पूछा गया तो उनमें से एक झाड़ोली थाना भदेसर निवासी राहुल उर्फ संजय उर्फ संजु पुत्र केलाश लोहार ने बताया कि उनके खेत में स्थित नोहरे पर बने नये बाथरूम में 13 प्लास्टिक के कट्टों में अफीम डोडा चूरा रखा हुआ है, जिनकी निशानदेही पर झाड़ोली स्थित खेत पर पहुंच खेत पर नोहरे में बने बाथरूम की नियमानुसार तलाशी ली गई तो बाथरूम के अन्दर प्लास्टिक के 13 कट्टे पाये गये, जिनको खोल कर देखा गया तो सभी में अवैध अफीम डोडा-चूरा भरा होना पाया गया. प्लास्टिक के कट्टों का अलग-अलग वजन किया तो प्रत्येक कट्टे में 10-10 किलोग्राम हो कुल वजन 130 किलोग्राम पाया गया. उक्त अवैध अफीम डोडाचूरा सहित मोटर साइकिल और स्विफ्ट कार को जब्त कर आरोपी झाड़ोली थाना भदेसर निवासी राहुल उर्फ संजय उर्फ संजु पुत्र कैलाश लोहार को गिरफ्तार किया है, वही इसके एक साथी बाल अपचारी को डिटेन किया है.

ऐसे पुलिस ने किया गिरफ्तार
अवैध डोडाचूरा की खरीद के बारे में पूछताछ करने पर राहुल ने बताया कि यह डोडा चूरा 02-03 दिन पहले ही विकास उर्फ धनराज पुत्र रतनलाल जाट निवासी गोपीखेडा 7 कट्टे में लेकर आये व बीती रात्री को गोपाल उर्फ रमेश जाट पिता मिठठुराम जाट निवासी कृपाराम जी की खेडी (अरनिया जोशी) थाना सदर निम्बाहेडा से खरीद कर उसकी स्विफ्ट कार में भर कर लाया था. उक्त दोनों जगह के माल की डिलीवरी करने के सम्बन्ध में बातचीत करने होडा चौराहा पर खड़े उनके पहले से जान पहचान के ट्रक (कंटेनर) चालक हरियाणा के लखनाका थाना हथिन जिला पल्लवल निवासी सुलेमान पिता हिम्मत खां मुसलमान के पास जा रहे थे कि उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया.

एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज 
मामले में आरोपी झाड़ोली थाना भदेसर निवासी राहुल उर्फ संजय उर्फ संजु पुत्र केलाश लोहार को मौके पर गिरफ्तार कर अवैध अफीम डोडा चूरा, एक मोटर साइकिल और एक स्विफ्ट कार को जब्त कर थाना भदेसर पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया.

टोल नाके से पहले ट्रक को डिटेन किया
मामले में आरोपी की गिरफ्तारी, माल और वाहनों की जब्ती के बाद ट्रक कंटेनर के चालक सुलेमान से माल डिलेवरी करने के सम्बन्ध में तलाश की गई तो उक्त ट्रक चालक द्वारा भनक लगने से ट्रक कंटेनर को तेज रफ्तार से चलाता हुआ गंगरार टोल नाके से पहले ट्रक को डिटेन किया. ट्रक चालक हरियाणा के लखनाका थाना हथिन जिला पल्लवल निवासी सुलेमान पुत्र हिम्मत खां मुसलमान और खलासी आसीफ मोहम्मद पुत्र इकबाल हुसेन को डिटेन कर ट्रक सहित थाने पर लेकर आये. जिनसे गहनता से पूछताछ करने पर उक्त डोडा चूरा की सप्लाई में उनकी संलिप्तता पाई जाने पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढे़ं- लड़का बनकर लोगों के दिल धड़काती है राजस्थान की यह लड़की, वीडियोज मचाते हैं तहलका

कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम का विवरण
थानाधिकारी भदेसर शंकरलाल राव उनि, हेड कांस्टेबल सुभाषचन्द, राजेश कुमार, कानि राधेश्याम, अमरचन्द, पुष्पेन्द्र कुमार, विष्णु कुमार और मेघचन्द थाना भदेसर ने कार्रवाई की.

Reporter- Deepak Vyas

Trending news