Bundi News: बुंदी जिले के अस्पतालों मे 46 नये डाक्टरों की नियुक्ति, मंत्री अशोक चांदना का बढ़ा रुतबा
Advertisement

Bundi News: बुंदी जिले के अस्पतालों मे 46 नये डाक्टरों की नियुक्ति, मंत्री अशोक चांदना का बढ़ा रुतबा

बुंदी में डाक्टरों की नई पोस्टिंग से एक ओर जहां जिले के अस्पतालों मे डाक्टर की कमी की समस्या खत्म होगी. वहीं राजनीतिक मायनों मे मंत्री अशोक चांदना का रुतबा फिर बुलंद हुआ है.

Bundi News: बुंदी जिले के अस्पतालों मे 46 नये डाक्टरों की नियुक्ति, मंत्री अशोक चांदना का बढ़ा रुतबा

Bundi News: जिले मे डाक्टरों की कमी से जुझते अस्पतालों के लिए राहत की खबर है. सरकार ने जिले को 46 नये डाक्टर दिए हैं. इससे अलग हिडोली नैनवां विधानसभा क्षेत्र मे आधे से अधिक डाक्टरों को नियुक्ति मिली है.अकेले इस क्षेत्र मे 26 डाक्टर लगाए है. डाक्टरों की नई पोस्टिंग से एक ओर जहां जिले के अस्पतालों मे डाक्टर की कमी की समस्या खत्म होगी. वहीं राजनीतिक मायनों मे मंत्री अशोक चांदना का रुतबा फिर बुलंद हुआ है.

बुंदी जिले के अस्पताल लंबे समय से डाक्टरों की कमी से जुझ रहे हैं.डाक्टर नहीं होने के चलते मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है. वहीं अस्पताल लगातार अव्यवस्था के शिकार हो रहे है.ऐसे में यह नियुक्ति जिले के लोगों को राहत प्रदान करेगी. सरकार ने जिले की सीएचसी ओर पीएचसी पर 46 डाक्टरों की नियुक्ति की है.इसमें नैनवा ब्लाक मे 20, कापरेन मे 9 ,तालेडा मे 4, हिडोंली मे 6 तथा बुंदी ब्लाक मे 7 डाक्टर लगाए है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan विधानसभा में भी उठी जातिगत जनगणना की मांग, जानिए इससे किसे और कैसे होगा फायदा

देई मे 7 डाक्टर से मिलेगी राहत
सरकार ने नये डाक्टर लगाकर बुंदी जिले के लोगो को बड़ी राहत दी है.सबसे बड़ा तोहफा तो नैनवा ब्लाक के देई अस्पताल को मिला है जहां सात नये डाक्टर लगाए हैं.देई अस्पताल मे लंबे समय से डाक्टर को लेकर खींचतान चल रही थी.डाक्टर की कमी के चलते ग्रामीणों ने कई बार शिकायतों के साथ आन्दोलन भी किया था.यहां कुछ डाक्टर के व्यवहार को लेकर भी काफी चर्चा में रहा.

राजनितिक मायने
जिले मे 46 डाक्टर की नियुक्ति भले ही जिलेवासियों के लिए राहत की बात हो लेकिन इसके राजनीतिक मायने भी अलग है.इस नियुक्ति से मंत्री अशोक चांदना का रूतबा एक बार फिर बुलंद हुआ.चांदना को लेकर राजनीतिक खींचतान चलती रहती है.

Trending news