Hindoli News : राज्यमंत्री अशोक चांदना ने किया विकासकार्यों का शिलान्यास
Advertisement

Hindoli News : राज्यमंत्री अशोक चांदना ने किया विकासकार्यों का शिलान्यास

राजस्थान के बूंदी के हिंडोली-नैनवां विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कई विकासकार्यों का शिलान्यास किया.

Hindoli News : राज्यमंत्री अशोक चांदना ने किया विकासकार्यों का शिलान्यास

Hindoli News, Bundi : राज्यमंत्री अशोक चांदना गुरुवार को हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान राज्यमंत्री ने नैनवां के कोलाहेडा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अतिरिक्त कक्षा कक्ष और हिण्डोली क्षेत्र के सलावलिया गांव में सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. 

राज्यमंत्री  चांदना ने कोलाहेड़ा में आयोजित कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र की पहचान उसके विकास से होती है. आने वाली पीढ़ी का भविष्य संवारना हम सभी की जिम्मेदारी है. नैनवां कॉलेज के सरकारी होने से गांवों के बच्चों को भी उच्च शिक्षा के अवसर प्राप्त हो रहे है. वर्तमान में हर वर्ग को आरक्षण की सुविधा है और इसका लाभ उठाने के लिए शिक्षा की जरूरत है. शिक्षा के क्षेत्र में हिण्डोली-नैनवां को आगे बढाया जा रहा है.

चांदना ने कहा कि किसानों की खुशहाली के लिए कई कार्य क्षेत्र में करवाए जा रहे हैं. किसानों की सुविधा को देखते हुए सर्दी के मौसम में फसल के लिए दिन में बिजली मुहैया करवाई जा रही है. वर्तमान में 72 घंटों के भीतर ट्रांसफार्मर को बदल दिया जाता है. उन्होंने कहा कि 350 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण करवाया जा रहा है, इससे क्षेत्र के लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं मिलेगी.

उन्होंने कहा कि एक हजार करोड़ की चम्बल पेयजल परियोजना से क्षेत्र की पेयजल की समस्या का स्थाई समाधान किया जा रहा है. इसकार्य के पूरो होने से माता-बहिनाओं को सुविधा मिलेगी. उन्होंने कहा कि आगामी एक से डेढ महीने में नैनवां में मंडी का कार्य शुरू होगा. उन्होंने कहा कि यह ऐसा क्षेत्र है जहां तीन कृषि मंडियां है. पूरे राज्य में हिण्डोली-नैनवां ग्रामीण विधानसभा में चहुमंखी विकास हुआ है. शिक्षा, चिकित्सा, विद्युत, पेजयल, सिंचाई की व्यवस्था को मजबूत करने के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है.

भूमिगत जल स्तर में वृद्धि के लिए 200 करोड़ की लागत के मिनीडेम और एनीकट स्वीकृत करवाए है, इनके पूर्ण होने से क्षेत्र के जल स्तर में बढ़ोत्तरी होगी. उन्होंने कहा कि इन कार्यों की फलस्वरूप 42 साल बाद नैनवां का तालाब आज लबालब भरा हुआ है.

विद्यालय विकास के लिए 20 लाख की घोषणा 
राज्यमंत्री  चांदना ने कोलाहेडा के राजकीय विद्यालय में विकास कार्यों के लिए 20 लाख रूपए की घोषणा की. इस दौरान उन्होंने रोठेदा से जरखोदा तक साढे़ पांच करोड़ की लागत से सड़क बनवाने की घोषणा भी की.  चांदना ने सलावलिया गांव में सड़क निर्माण कार्य के शिलान्यास के दौरान ग्रामीणों को सम्बोधित किया. इस दौरान उन्होंने गांव के चहुमुंखी विकास के लिए विकास कार्य स्वीकृत करवाने की बात कही.

ये रहे मौजूद
जिला प्रमुख चन्द्रावती कंवर,  पूर्व विधायक सीएल प्रेमी, पूर्व जिला परिषद सदस्य रामावतार शर्मा, कोलाहेडा सरपंच रामाबाई, पंचायत समिति सदस्य रामचन्द्र बैरवा, पूर्व सरपंच गुढाबांध महावीर गुर्जर, सत्यनारायण, सलावालिया की श्रीमति द्वारिका बाई गुर्जर 

रिपोर्टर- संदीप व्यास

सागवाड़ा में करोड़ों की सरकारी जमीन खरीद करने वाला हरी सिंह गिरफ्तार, कई सफेद कॉलर के हाथ पांव फूले

 

Trending news