बूंदी की लाखेरी नगर पालिका मे तीखी नोक-झोंक के बाद 5 प्रस्तावों पर बनी सहमति
Advertisement

बूंदी की लाखेरी नगर पालिका मे तीखी नोक-झोंक के बाद 5 प्रस्तावों पर बनी सहमति

Bundi News: बूंदी की लाखेरी नगरपालिका मे लंबे समय बाद हुई बोर्ड बैठक मे तीखी नोक झोंक के बाद पांच प्रस्तावों पर पार्षदो ने सहमति दी है.  पार्षदो मे लंबे समय बाद बैठक बुलाने पर नाराजगी थी. सोमवार को अम्बेडकर भवन में शुरू हुई बोर्ड बैठक की अध्यक्षता चैयरमैन आशा शर्मा ने की.

 

बूंदी की लाखेरी नगर पालिका मे तीखी नोक-झोंक के बाद 5 प्रस्तावों पर बनी सहमति

Bundi, Lakheri: बूंदी की लाखेरी नगरपालिका मे लंबे समय बाद हुई बोर्ड बैठक मे तीखी नोक झोंक के बाद पांच प्रस्तावों पर पार्षदो ने सहमति दी है.  पार्षदो मे लंबे समय बाद बैठक बुलाने पर नाराजगी थी. सोमवार को अम्बेडकर भवन में शुरू हुई बोर्ड बैठक की अध्यक्षता चैयरमैन आशा शर्मा ने की.  ईओ मोती शंकर नागर ने बैठक विषय प्रस्तुत किए.  इनमे सुखाडिया पार्क से कोटा रोड बायपास तक की सडक के लिए भूमि तथा 88 मीटर जगह छोड़ते हुए शेष कार्य करने की स्वीकृति, पालिका की वर्तमान आर्थिक स्थिति को देखते हुए मोटर मार्केट,सरकारी व खाली भूखंड,दुकान,व्यावसायिक उपयोग हेतु भूखंड,पुरानी निर्मित दुकानों की नीलामी के संबंध मे चर्चा हूई.  पूर्व में किए गए विकाश कार्यों तथा रघुनाथ धर्मशाला निर्माण के लिए सहमति पर विचार विमर्श हुआ. 

ड्रेनेज सिस्टम सुधारने की तैयार की 

इस दौरान कस्बे के ड्रेनेज सिस्टम सुधारने के लिए तैयार की गयी, डीपीआर को लेकर पार्षदो से चर्चा की गयी. मुख्यमंत्री जन आवास योजना में संवेदक द्वारा कार्य प्रारंभ नही करने पर नियमानुसार कार्यवाही करने पर सहमति बनी. बैठक शुरू होने पर पार्षद रविकिरण सैनी वार्ड नंबर 5 में शौचालय का निर्माण कों लेकर ईओ से नोक झोंक हो गई. इस मामले को लेकर मोबाईल पर हुए बातचीत का ऑडियो बिठक मे सुनाया जिसमे ईओ पर आरोप है कि उन्होंने कहा था कि पार्षद क्या होता है. इस पर काफी देर हंगामे की स्थिति बनी रही. 

रघुनाथ धर्मशाला पर खर्च हो रहे तीन करोड़

प्रतिपक्ष नेता रवि कहार कहा कि पालिका बोर्ड का गठन हुए 2 साल हो गये लेकिन बोर्ड बैठक हॉल का निर्माण नहीं हुआ, जबकि पालिका तीन करोड़ रुपयों की लागत से रघुनाथ धर्मशाला पर खर्च कर रही है. उन्होने सवाल उठाया कि धनी पालिका होने के बावजूद भुमि बेचने की नौबत क्यो आ रही है. पालिका का फिजुल खर्ची पर अंकुश नही है. 

कहार ने वार्डो में निर्माण कार्य को लेकल भेदभाव करने का आरोप लगाया.  पार्षद ललित महावर ने नयापुरा अदालत भवन के पीछे हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग की. 
पार्षद अफसार ने कहा दुकानें और भूखंड जरूरत मंद व्यक्तियों को दिया जाए.  पार्षद महावीर गोचर ने उनके वार्ड में हो रहे अतिक्रमण हटाने की मांग की. वार्ड पार्षद निशा जैन ने मांस की दुकानें हटाने और सब्जी मंडी में हो रहे अतिक्रमण का मामला उठाया. 

शौचालय बना नशेडियों का अड्डा

मनोनित पार्षद अनिल मेहरा ने नयापुरा सब्जी मंडी के पास का शौचालय बंद होने और फूटा पंप के पास बनाया शौचालय को नशेड़ियों का अड्डा बनने पर नाराजगी प्रकट की. दिनेश वर्मा ने जन आवासीय योजना का काम शुरू नही होने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि ठेकेदार की उदासीनता के साथ पालिका की रूचि भी इस योजना को लेकर नजर नही आ रही है. ईओ ने कहा कि जन आवास योजना मे संवेदक निर्माण शुरू करने के लिए अग्रिम राशि की मांग कर रहा है. समय पर काम शुरू नही करता है तो नोटिस देकर उचित कार्यवाई अमल मे लाई जाएगी. 

यह भी पढ़ें....

कॉलेज के बाथरूम में साथी छात्रा के नहाने का वीडियो बनाकर दोस्तों को भेजा, मचा हंगामा

Trending news