लूणकरणसर: आधार कार्ड बना जी का जंजाल, 90 दिनों से बंद मशीनों की वजह से भटकने को मजबूर ग्रामीण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1445810

लूणकरणसर: आधार कार्ड बना जी का जंजाल, 90 दिनों से बंद मशीनों की वजह से भटकने को मजबूर ग्रामीण

Lunkaransar, Bikaner News: राजस्थान के बीकानेर के नापासर में पंद्रह-बीस दिनों से आधार कार्ड को लेकर ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

लूणकरणसर: आधार कार्ड बना जी का जंजाल, 90 दिनों से बंद मशीनों की वजह से भटकने को मजबूर ग्रामीण

Lunkaransar, Bikaner News: वर्तमान में आम आदमी को सबसे जरूरी दस्तावेज की जरूरत है तो वो है आधार कार्ड. जन्म से लेकर मृत्यु तक हर काम इसके बिना अधूरा है, लेकिन नापासर कस्बे में आमजन को सुविधा देने वाला ये आधार कार्ड दुविधा का सबब बनता जा रहा है. नापासर में आधार कार्ड बनवाने और संसोधन करवाने की सुविधा बंद होने से ग्रामीण परेशान हो रहे है और कस्बे की दोनों आधार कार्ड मशीनें बंद पड़ी है.

नापासर कस्बे में पिछले पंद्रह-बीस दिनों से नया आधार कार्ड बनवाने और संसोधन करवाने की सुविधा नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कस्बे के मुकेश सुथार ने बताया कि ग्राम पंचायत के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में लगी हुई आधार कार्ड बनाने की मशीन सरकार द्वारा ब्लैक-लिस्टेड कर देने से पिछले बीस दिनों से आधार कार्ड का काम ठप पड़ा है, इसके अलावा पोस्ट ऑफिस में लगी आधार कार्ड मशीन भी पिछले 90 दिनों से बंद पड़ी है. 

नापासर पोस्ट ऑफिस के पोस्ट मास्टर ने बताया कि नापासर पोस्ट ऑफिस में लगी हुई आधार कार्ड मशीन 90 दिन पहले कुछ टेक्निकल खराबी होने की वजह से बंद हुई थी, जिससे आधार कार्ड मशीन पर कार्यरत ऑपरेटर को सिंथल कस्बे में लगा दिया गया था. इस संबंध में बीकानेर हेड पोस्ट ऑफिस विभाग में भी अवगत करवाया हुआ है. नापासर में दोनों आधार कार्ड मशीनें बंद होने की वजह से नापासर वासियों को आधार कार्ड बनवाने या संसोधन करवाने बीकानेर, मूंडसर जाना पड़ रहा है, जिससे ग्रामीणों को परेशानी हो रही है. 

यह भी पढ़ें - नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था

बीकानेर जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत आदि के क्षेत्र से सबसे बड़ा गांव इतने बड़े कस्बे में आधार कार्ड बनवाने की सुविधा नहीं होना अपने आप में दुर्भाग्यपूर्ण है. इस संबंध में प्रशासन को अवगत करवाया गया है कि पुनः ग्राम पंचायत कार्यालय के राजीव गांधी सेवा केंद्र और पोस्ट ऑफिस पर मशीन चालू करे, जिससे ग्रामीणों को राहत मिल सके और आधार कार्ड जैसी मूलभूत सुविधा के लिए इधर-उधर ना भटकना पड़े.

Reporter: Tribhuvan Ranga

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम

Trending news