मंत्री BD कल्ला ने नहीं मानी इन मासूमों की मांग तो घर के घेराव की चेतावनी, लड़कियों को झेलनी पड़ रही परेशानी
Advertisement

मंत्री BD कल्ला ने नहीं मानी इन मासूमों की मांग तो घर के घेराव की चेतावनी, लड़कियों को झेलनी पड़ रही परेशानी

Bikaner news : ग्रामीणों की शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के आवास पर धरना देने की चेतावनी, रानीसर गांव में आठवें दिन भी स्कूल के तालाबंदी व धरना जारी है.

 

मंत्री BD कल्ला ने नहीं मानी इन मासूमों की मांग तो घर के घेराव की चेतावनी, लड़कियों को झेलनी पड़ रही परेशानी

Bikaner news : बीकानेर के महाजन क्षेत्र के रानीसर गांव में आठवें दिन भी स्कूल के तालाबंदी व धरना जारी है आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय की क्रमोनत को लेकर मांग लेकर विद्यालय के तालाबंदी कर धरना दे रखा है.

रानीसर में विद्यालय क्रमोन्नत की मांग को लेकर आज आठवें दिन भी तालाबंदी और धरना जारी रहा लूणकरणसर विधानसभा के रानीसर में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों द्वारा एक जुलाई को माध्यमिक विद्यालय की मांग को लेकर स्कुल के तालाबंदी करके विधार्थियो सहित ग्रामीण धरने पे बैठ, लगातार ग्रामीण मांग कर रहे हैं की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय को माध्यमिक विद्यालय में क्रमोनित किया जाए लेकिन आज तक ग्रामीणों को आश्वासन ही मिलता रहा जिससे ग्रामीणों ने तालाबंदी करके चेतावनी दी गई की जल्द हमारी मांगे नही मानी गई तो हम स्कुल से सभी बच्चों को हटाकर बीकानेर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के आवास पर धरना देंगे,

ग्रामीणों का कहना है की पंचायत मुख्यालय पर 10 किलोमीटर दूर माध्यमिक विद्यालय है लेकिन आने जाने के अभाव में लड़किया आठवी से आगे पढ़ाई नहीं कर पाती है अगर रानीसर की स्कुल भी कर्मोनत होती है तो आगे बच्चो को पढ़ाने में मदद मिलेगी जिससे गांव शिक्षित होगा, विद्यालय में आज भी 170 से ज्यादा बच्चो की संख्या है जो लगातार बढ़ती जा रही है और अब आगे की पढ़ाई आठवी के बाद सभी बच्चे छोड़ रहे हैं . वहीं दूसरी तरफ शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से दूरभाष पे वार्ता भी हुई ग्रामीणों की जिसमे आश्वासन दिया कि धरने को खत्म करके बच्चो के लिए तालाबंदी को खोला जाए जिससे उनकी नए सत्र की पढ़ाई पुनः शुरू हो सके. जिस पर ग्रामीणों द्वारा धरना व तालाबंदी नही खोलने पे अड़े रहे कहा की जब तक मांग नही मानी जाएगी तब तक तालाबंदी व धरना जारी रहेगा.

ग्रामीण विकास सारस्वत ने बताया की हमारी मांगे बहुत सालो से चली आ रही है लेकिन हमारी मांग पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है और 170 से ज्यादा बच्चे है जो आठवी के बाद पढ़ाई छोड़ने को मजबूर है ऐसे में आज आठवें दिन भी हमारा धरना और तालाबंदी जारी है.

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मौसम विभाग ने दिया इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Sikar news: महादेव का दूध और जल से क्यों किया जाता है अभिषेक,सीकर में बम भोले की गूंज

Trending news