Bikaner news: शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन, महात्मा गांधी स्मारक पर किया शांति मार्च प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1807366

Bikaner news: शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन, महात्मा गांधी स्मारक पर किया शांति मार्च प्रदर्शन

Bikaner today news: राजस्थान के बीकानेर में महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय ओल्ड पेंशन संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान में विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया और  विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर राज्य सरकार के खिलाफ शांति मार्च निकाला गया

 

 Bikaner news: शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन, महात्मा गांधी स्मारक पर किया शांति मार्च प्रदर्शन

Bikaner news: राजस्थान के बीकानेर में महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय ओल्ड पेंशन संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान आज विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर राज्य सरकार के कर्मचारियों के समान विश्वविद्यालय कार्मिकों के लिए भी बिना अंशदान जमा कर पुरानी पेंशन लागू करने के मांग की और संयुक्त समिति के सह संयोजक डॉ. आनन्दी लाल गढ़वाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा आदेश जारी कर समस्त विश्वविद्यालय एवं स्वायतशाषी संस्थानों को निर्देशित किया.

यह भी पढ़ें- ईशा गुप्ता ने पहनी उर्फी जावेद के जैसी फ्रंट कटी ड्रेस, फोटोज देख फैंस भर रहे आहें

 वे सी.पी.एफ./ई.पी.एफ./एन.पी.एस. में जमा नियोक्ता का अंशदान निर्धारित समयावधि में ब्याज सहित राशि विश्वविद्यालय द्वारा संधारित पेंशन कोष में जमा कराने पर ही विश्वविद्यालय एवं स्वायतशाषी संस्थानों के कार्मिकों को ओपीएस का लाभ देय होगा जबकि राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए इस प्रकार कोई शर्त निर्धारित नही की गई है. राज्य सरकार के इस कदम से यह प्रतीत होता है कि राज्य सरकार द्वारा स्वायतशाषी कार्मिक के लिए भेदभाव की नीति अपनाई जा रही है.

यह भी पढ़ें- Crime News: दुष्कर्म पीड़िता ने जन्म देते ही बच्चे को दफनाया, पुलिस ने खोदकर निकाला बाहर

डॉ. गढ़वाल ने बताया कि विश्वविद्यालय कार्मिकों का पेंशन अंशदान केन्द्र सरकार में राज्य सरकार की अनुशंसा पर ही एन.पी.एस. में जमा है. ऐसी स्थिति में कर्मचारी द्वारा एन.वी.एस. की राशि आहरित कर पेंशन निधि में जमा करवाया जाना संभव नही है. इसी विषय को लेकर राज्यव्यापी आन्दोलन की कड़ी में आज महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर राज्य सरकार के खिलाफ शांति मार्च निकाला गया तथा विश्वविद्यालय परिसर में महात्मा गांधी स्मारक पर भजन गाकर विरोध प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी बांसवाड़ा से करेंगे राजस्थान में चुनावी शंखनाद, कांग्रेस की आदिवासीयों पर नजर

Trending news