बीकानेर पुलिस की अनोखी पहल,परिवादी के लिए शुरू की ऑनलाइन सुनवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2095993

बीकानेर पुलिस की अनोखी पहल,परिवादी के लिए शुरू की ऑनलाइन सुनवाई

Bikaner News: बीकानेर में पुलिस का नवाचार देखने को मिल रहा है जहां अब आम जन और परिवादी के लिए ऑनलाइन सुनवाई शुरू की जा रही है ऐसे में एसपी की ख़ुद की देखरेख में हर मंगलवार जनसुनवाई की जाएगी.

पुलिस की अनोखी पहल

Bikaner News: बीकानेर में पुलिस का नवाचार देखने को मिल रहा है. जहां अब आम जन और परिवादी के लिए ऑनलाइन सुनवाई शुरू की जा रही है ऐसे में एसपी की ख़ुद की देखरेख में हर मंगलवार जनसुनवाई की जाएगी. इसको लेकर पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया हैं.

डीजीटल माध्यम से शिकायत अथवा सुझाव 
एसपी तेजस्विनी गौतम ने दी जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री के निर्देशों की पालना में, जनसुनवाई के माध्यम से हर व्यक्ति तक सुशासन पहुंचाने के लिए बीकानेर पुलिस द्वारा नावाचार करते हुए डीजीटल माध्यम से आमजन को घर बैठे अपनी परिवाद, शिकायत अथवा सुझाव उपलब्ध करवाने हेतु जिला स्तर पर ई-जनसुनवाई कार्यक्रम का आरम्भ सप्ताह में एक दिवस मंगलवार (सुबह 12 से 02 पी.एम.) निश्चित करते हुए प्रारम्भ किया जा रहा है.

परिवाद देने सुविधा होगी
 आवश्यकतानुसार इसे बढ़ाया जा सकता है .ऐसे में माध्यम से दूर-दराज के परिवादियों तथा महिला एवं बुजुर्गो को विशेष रूप से अपनी शिकायत/परिवाद देने सुविधा होगी एसपी तेजस्वनी गौतम, आईपीएस रमेश, एएसपी दीपक शर्मा, की उपस्थिति में जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन भी किया गया. 

हेल्पलाईन नम्बर जारी 
उक्त ई-जनसुनवाई हेतु व्हाट्स-अप हेल्पलाईन नम्बर 95304-14951 जारी किया गया है, व्हाट्स अप नम्बरों पर दिये गये गुगल फाॅर्म में परिवादी अपनी जानकारी भरकर अपलोड कर सकेगा.जन सुनवाई सैल द्वारा परिवादी द्वारा दिये गये मोबाईल नम्बरों पर एक ऑनलाईन लिंक भेजा जायेगा जिसके माध्यम से परिवादी सीधे जिला पुलिस अधीक्षक, बीकानेर से रूबरू होकर अपनी परिवाद, समस्या रख सकेगा.

यह भी पढ़ें:दो-तीन सालों से पानी की किल्लत से परेशान इस गांव के लोग,डीएम को सौंपा ज्ञापन

यह भी पढ़ें: परमार्थम दिव्यांग एवं जनकल्याण संस्थान ने फर्जी प्रमाण पत्रों की जांच को लेकर किया प्रदर्शन

यह भी पढ़ें:चारण समाज के पुस्तकालय भवन का हुआ उद्घाटन,विधायक छोटूसिंह व सभापति कल्ला रहें मौजूद

Trending news