Bikaner news: ग्रामीणों ने सुनाई समस्याएं, जिला कलक्टर फुल एक्शन में, अधिकारीयों को गंभीरता से कार्य करने के दिए आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1639273

Bikaner news: ग्रामीणों ने सुनाई समस्याएं, जिला कलक्टर फुल एक्शन में, अधिकारीयों को गंभीरता से कार्य करने के दिए आदेश

Nokha, Bikaner: जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल आज पारवा गांव पहुंच ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उप स्वास्थ्य केन्द्र एवं आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया, और अधिकारी को  इसके लिए पूर्ण गंभीरता से कार्य करने के आदेश दिए.

 

Bikaner news: ग्रामीणों ने सुनाई समस्याएं,  जिला कलक्टर फुल एक्शन में, अधिकारीयों को गंभीरता से कार्य करने के दिए आदेश

Nokha, Bikaner: ग्रामीणों ने जिला कलक्टर के समक्ष बरसात और ओलावृष्टि के कारण फसलों को हुए नुकसान का आकलन करने और मुआवजा दिलवाने, बरसात के कारण गांव के मुख्य मार्गों पर गंदगी होने, स्कूलों में नॉर्म्स के अनुसार अध्यापक नियुक्त करने, किसान सम्मान निधि की राशि दिलवाने, रास्ता खुलवाने, पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने सहित विभिन्न समस्याएं रखी. उन्होंने कहा कि नहरबंदी के मद्देनजर नहरी जल पर निर्भर रहने वाले ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं हो.

जिला कलक्टर ने कही ये बात
प्रत्येक विभाग के अधिकारी ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से लें और इनका निराकरण करवाएं. उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, पालनहार सहित किसानों और घरेलू उपभोक्ताओं को दी जाने वाली निःशुल्क विद्युत सुविधा के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं का प्रत्येक पात्र व्यक्ति को लाभ मिले, इसके लिए प्रत्येक अधिकारी पूर्ण गंभीरता से कार्य करें.

ये भी पढ़ें- Alwar news: पार्षद के पति के साथ मारपीट, नगर परिषद आयुक्त अपनी गाड़ी छोड़कर खिसके, जानिए मामला

जल जीवन मिशन के देखे कार्य
जिला कलक्टर ने पारवा में जल जीवन मिशन के तहत प्रगतिरत कार्य का अवलोकन किया. स्कीम के तहत गांव के 344 घरों में पेयजल कनेक्शन, पाइपलाइन डालने, पम्पहाउस बनाने सहित विभिन्न कार्य किए जाने हैं. उन्होंने कार्य के दौरान गुणवत्ता और समयबद्धता का ध्यान रखने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि पाइपलाइन नॉर्म्स के अनुसार गहरी डाली जाए. इस दौरान उन्होंने पाइपलाइन की गहराई नापकर देखी और पाइपलाइन का नमूना जांच के लिए भिजवाया.

ये भी पढ़ें- Bhilwara news: हनुमान जन्मोत्सव को लेकर 3 दिवसीय कार्यक्रम, ध्वज पताका फहराकर किया आगाज

आंगनबाड़ी और उप स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण
इस दौरान जिला कलक्टर ने पारवा के उप स्वास्थ्य केन्द्र और आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया. उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र में नामांकन, बच्चों की उपस्थिति, खिलौना बैंक, पोषाहार सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखा. वहीं उप स्वास्थ्य केन्द्र में दवाइयों की उपलब्धता, जांचों की स्थिति, चिरंजीवी योजना के प्रचार-प्रसार आदि के बारे में जाना. इस दौरान नोखा के उपखण्ड अधिकारी कल्पित शिवरान, तहसीलदार नरेंद्र बापेडिया, विकास अधिकारी अभिमन्यु चौधरी , मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार, जलदाय विभाग 
के अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित, विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता राजेन्द्र मीणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Big Breaking: राजस्थान में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, इन 8 बिंदुओं पर सरकार से बनी सहमति

Trending news