खाजूवाला में युवाओं में बढ़ रहे नशे के रोकथाम के लिए निकाली गई जन जागृति रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1232147

खाजूवाला में युवाओं में बढ़ रहे नशे के रोकथाम के लिए निकाली गई जन जागृति रैली

सीमावर्ती क्षेत्र के युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति के रोकथाम को लेकर, नशे के खिलाफ नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्युरो जोधपुर के सानिध्य में, जन जागृति अभियान के तहत खाजूवाला में रैली का आयोजन किया गया. रैली  में सीमासुरक्षाबल के जवानो, नारकोटिक्स विभाग जोधपुर की टीम और सीमाजन कल्याण समिति के पदाधिकारी और मंडी के प्रबुद्धजनों ने रैली में भाग लिया. रैली थाना चौराहे से मुख्य बाजार तक निकाल आम आदमी को नशे से दूर रहने का संदेश दिया गया. 

 

जन जागृति रैली

Khajuwala : सीमावर्ती क्षेत्र के युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति के रोकथाम को लेकर, नशे के खिलाफ नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्युरो जोधपुर के सानिध्य में, जन जागृति अभियान के तहत खाजूवाला में रैली का आयोजन किया गया. रैली  में सीमासुरक्षाबल के जवानो, नारकोटिक्स विभाग जोधपुर की टीम और सीमाजन कल्याण समिति के पदाधिकारी और मंडी के प्रबुद्धजनों ने रैली में भाग लिया. रैली थाना चौराहे से मुख्य बाजार तक निकाल आम आदमी को नशे से दूर रहने का संदेश दिया गया. 

समिति के पुरुषोत्तम सारस्वत ने बताया कि सीमाजन कल्याण समिति और सीमासुरक्षाबल 114 बटालियन खाजूवाला के द्वारा सीमांत क्षेत्र मे नशाखोरी, अवैध नशे का व्यापार पर जनमानस को सक्रियता दिखाने और अंकुश लगाने पर मुहिम के तहत अभियान चलाया जा रहा है. नशा नाश का कारण है और सीमावर्ती क्षेत्र मे नशा तेजी से पाँव पसार रहा है क्षेत्र का युवा इसकी चपेट में आ रहा है. जरूरत है सभी जागरूक होकर नशे का विरोध करे. 

यह भी पढ़ें : जयपुर में ऑनलाइन गेमिंग ने ली युवक की जान! फंदा लगाकर की खुदकुशी

अपील की है कि आमजन पुलिस और सीमासुरक्षाबल का सहयोग कर नशाखोरो, तस्करो पर अंकुश लगाने में सहयोग करे. इस मौके पर मुख्य चौराहा पुलिस थाने के पास से रैली का शुभारंभ हुआ जो कि उपखंड कार्यालय, तहसील कार्यालय, आबकारी थाना होते हुए हॉस्पिटल चौराहा, सोसायटी रोड, सदर बाजार, सब्जी मंडी, मीणा मार्केट होते हुए पुलिस चौराहे खाजूवाला पहुंची, यहां रैली का समापन हुआ. 

रैली के समापन पर नितिन कुमार चौबे सहायक निदेशक नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो जोधपुर ने नशे के अवगुण और रोकथाम मे जनभागीदारी के लिऐ आह्वान किया. सहायक कमाडेंट विनोद बड़सरा सीमासुरक्षाबल 114,   स्थानीय पुलिस और गणमान्यजन, व्यापारी, दुकानदार, छात्रशक्ति, सभी का रहा सहयोग. रैली में नशा नही करने, अवैध नशे पर अंकुश लगाने मे पुलिस, प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गई. 

Reporter : Tribhuvan Ranga

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news