Sahara News : मैं भील जाति की महिला प्रधान हूं कोई मेरी बात नहीं सुनता
Advertisement

Sahara News : मैं भील जाति की महिला प्रधान हूं कोई मेरी बात नहीं सुनता

राजस्थान के भीलवाड़ा में गंगापुर सहाड़ा पंचायत समिति की बैठक में खूब हंगामा हुआ, भील जाति की महिला प्रधान मांगी कुमारी भील और उनसे समर्थकों ने विकास अधिकारी के दफ्तर पर ताला जड़ दिया.

Sahara News : मैं भील जाति की महिला प्रधान हूं कोई मेरी बात नहीं सुनता

Sahara News : राजस्थान के भीलवाड़ा के गंगापुर सहाड़ा पंचायत समिति की साधारण बैठक को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रधान समेत जनप्रतिनिधियों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया. कोरम पूरा नहीं होने के कारण सहाड़ा विकास अधिकारी ने बैठक निरस्त कर दी.

गुस्साए भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने साधारण सभा परिसर में जमकर नारेबाजी की. विकास अधिकारी सहाड़ा संगीता व्यास के विरुद्ध नारेबाजी की और सदन से उठकर बैठक का बहिष्कार करते हुए निकल गए. पंचायत समिति परिसर के बाहर सहाड़ा विकास अधिकारी के विरुद्ध जमकर भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने नारेबाजी की.

इस दौरान भाजपा प्रधान मांगी कुमारी भील, सहाड़ा उपप्रधान रतन लाल जाट, जिला परिषद सदस्य नंदलाल गुर्जर, जिला परिषद सदस्य बलवीर सिंह चुंडावत, पंचायत समिति सदस्य विक्रम सिंह राणावत, गोपीलाल प्रजापत, नारायण लाल जाट, सहित भाजपा के सरपंच और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.

सहाड़ा विकास अधिकारी के कक्ष पर जड़ा ताला
सहाड़ा प्रधान मांगी कुमारी भील के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, सरपंचों ने सहाड़ा विकास अधिकारी संगीता व्यास के कक्ष पर विरोध स्वरूप ताला जड़ दिया.

2 वर्ष से विकास कार्यों की स्वीकृति नहीं निकालने के चलते किया विरोध
जिला परिषद सदस्य नंदलाल गुर्जर ने बताया कि सहाड़ा पंचायत समिति के पास 2 करोड रुपए का बजट पड़ा हुआ है. उसके बावजूद भी सहाड़ा पंचायत समिति क्षेत्र में विकास के कार्यों के लिए कोई टेंडर नहीं निकाला जा रहा है. सभी विकास के कार्य रुके हुए हैं. जनप्रतिनिधियों में भारी आक्रोश है. जिसके चलते दिनांक 14 अक्टूबर को आयोजित साधारण सभा का विरोध किया गया. विकास अधिकारी सहाड़ा संगीता व्यास द्वारा मनमानी करने पर आज प्रदर्शन भी किया गया.

एसटी की महिला प्रधान होने पर अधिकारी मेरी नहीं सुनते
सहाड़ा प्रधान मांगी कुमारी भील ने बताया कि मैं भील जाति की महिला होने के कारण, सहाड़ा विकास अधिकारी, सहाड़ा पंचायत समिति में कार्यरत कर्मचारी, यहां तक कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी मेरी नहीं सुनते हैं.

1 दिन पहले मेरे प्रधान कक्ष पर विकास अधिकारी ने लगवा दिया था ताला
साहाड़ा प्रधान मांगी कुमारी भील ने बताया कि सहाड़ा पंचायत समिति परिसर में प्रधान कक्ष बना हुआ है. दिनांक 13 अक्टूबर को सहाड़ा विकास अधिकारी संगीता व्यास ने प्रधान कक्ष पर कर्मचारियों से ताला लगवा दिया था। मेरे प्रधान कक्ष पर मेरी बिना स्वीकृति के ताला जड़ दिया गया था. जनप्रतिनिधियों को सहाड़ा पंचायत समिति में बैठने की जगह तक नसीब नहीं हुई.

अधिकारी कर रहे हैं मनमानी
जिला परिषद सदस्य बलवीर सिंह ने बताया कि भील जाति की महिला प्रधान होने के कारण सहाड़ा विकास अधिकारी, पंचायत समिति के कर्मचारी अपनी मनमानी कर रहे हैं. सहाड़ा प्रधान के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं. सहाड़ा पंचायत समिति में प्रधान की बिना अनुमति के कार्य हो रहे हैं. 8 महीने के बाद नियम विरुद्ध पंचायत समिति की साधारण सभा का आयोजन किया जा रहा है. नई विकास अधिकारी द्वारा भाजपा के जनप्रतिनिधियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. सत्ता पक्ष के नेताओं की सुनवाई कर रही है विकास अधिकारी. समय रहते भाजपा प्रधान व जनप्रतिनिधियों की नहीं सुनी गई तो सहाड़ा पंचायत समिति भवन पर भी तालाबंदी की जाएगी और पूर्ण तया सहाड़ा पंचायत समिति का बहिष्कार किया जाएगा.

क्या कहती है सहाड़ा विकास अधिकारी
सहाड़ा विकास अधिकारी संगीता व्यास ने बताया कि प्रधान मांगी कुमारी भील, सहाड़ा उपप्रधान, भाजपा के जिला परिषद सदस्य पंचायत समिति सदस्यों ने लिखित में 2 वर्षों से सहाड़ा पंचायत समिति क्षेत्र में पंचायत समिति द्वारा विकास कार्य नहीं करवाने का विरोध करते हुए साधारण सभा का बहिष्कार किया. जनप्रतिनिधियों ने मेरे कक्ष पर भी ताला जड़ दिया. 1 घंटे के बाद जनप्रतिनिधियों ने मेरे कक्ष का ताला पुनः खोल दिया. संपूर्ण घटनाक्रम की जानकारी जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी को भेज दी गई है. उच्च अधिकारियों के अग्रिम आदेश पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्टर- दिलशाद खान 

क्यूं लटक रही है IAS टीना डाबी पर जांच की तलवार, भीलवाड़ा के मामले का पकिस्तान कनेक्शन

 

Trending news