Bhilwara News: नौ मांगों को मानने के बाद टावर से नीचे उतरे उप सरपंच टांक, पंचायत में लगा ताला
Advertisement

Bhilwara News: नौ मांगों को मानने के बाद टावर से नीचे उतरे उप सरपंच टांक, पंचायत में लगा ताला

Bhilwara News: राजस्थान में जहाजपुर के पीपलून्द में उपसरपंच सावन टांक ग्राम पंचायत की नौ मांगों को लेकर टावर पर चढ़ गए. करीब 8 घंटे जब सभी मांगों पर सहमति बनी तब जाकर वह नीचे उतरे.

Piplund Gram Panchayat Zee Rajasthan

Rajasthan News: जहाजपुर के पीपलून्द ग्राम पंचायत की नौ मांगों पर सहमति बनने एवं ग्रामीणों को अधिकारियों द्वारा लिखित में आश्वासन देने पर के बाद आठ घंटे से टावर पर बैठे उपसरपंच सावन टांक को नीचे उतारा गया.‌ इसके बाद पंचायत रिकॉर्ड के साथ छेड़-छाड़ ना हो, इसके लिए ग्राम पंचायत पीपलूंद के भवन पर अधिकारियों द्वारा ताला लगाया गया. वहीं, ग्रामीणों की नौ मांगे मानने के बाद निचे उतरे उप सरपंच सावन टांक ने कहा कि पंचायत की एक इंच भी जमीन नहीं बेचने देंगे एवं नरेगा में हो रही मनमानी पर अब अधिकारी अंकुश लगा कर पंचायत क्षेत्र में नरेगा योजना में आमजन लाभान्वित होंगे. 

ग्रामीणों की थी ये नौ मांगे 
ग्रामीणों की नौ मांगों में पंचायत की आबादी भूमि की नीलामी निरस्त की जाए, नरेगा भ्रष्टाचार की गहनता से सम्पूर्ण जांच की जाए, सम्पूर्ण पंचायत में चम्बल परियोजना द्वारा खुदाई की उसको पुन: सी सी रोड बनाया जाए, तीन साल से कोरम की बैठक नहीं हुई, ग्राम पंचायत फर्जी हस्ताक्षर की जांच हो, पंचायत की केशबुक की गहनता से जांच की जाए, सचिव एवं नरेगा एलडीसी को हटाया जाए, तेजू बलाई के मकान से हरजी घर तक सीसी रोड़ बनाया जाए, नरेगा में राजनीति नहीं रखी जाएं, मांगों को लेकर टावर पर चढ़ने पर उपसरपंच सावन टांक पर कार्रवाई नहीं हो शामिल था. 

इस दौरान मौके पर मौजूद रहे सैकड़ों लोग 
इस दौरान उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार, पुलिस उपाधीक्षक हंसराज बैरवा, थानाधिकारी नरपत राम बाना, अतिरिक्त विकास अधिकारी सीता राम मीणा, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह, सेवा दल अध्यक्ष अनिल उपाध्याय, कालू समदानी, धर्मेंद्र नानावत, नवल किशोर मूंदड़ा, सोनू पंचोली, शंकर माली, तेजमल बलाई, गोपाल तिवारी, प्रभु कुम्हार, ओम ओझा, खानाराम धोबी, गोविंद गौड़ ओम खारोल, जगदीश रेगर, हंसराज बिहारी सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें- Pratapgarh: स्टार नाइट शो में पहुंचे गोविंदा, एक झलक पाने के लिए के बेकाबू हुई भीड़

Trending news