ऑनलाइन गेम या ड्रीम 11 पर टीम बनाने से नहीं होते सपने पूरे, जॉब फेयर में Apply कर पाएं नौकरी- अशोक चांदना
Advertisement

ऑनलाइन गेम या ड्रीम 11 पर टीम बनाने से नहीं होते सपने पूरे, जॉब फेयर में Apply कर पाएं नौकरी- अशोक चांदना

Bhilwara News : राजस्थान(Rajasthan) के भीलवाड़ा (Bhilwara)में राज्यमंत्री अशोक चांदना (Ashok Chandna)ने कहा कि ऑनलाइन गेम (Online Game) या ड्रीम 11 पर टीम बनाने से सपने पूरे नहीं होते हैं. सपने पूरे करने है तो मेहनत करनी पड़ती है. गहलोत सरकार की तरफ जॉब फेयर का आयोजन हो रहा है. भीलवाड़ा में इससे 8 हजार जॉब मिलेगे. जो लोग यहां सफल ना सकें वो दूसरे शहरों में आवेदन कर सकते हैं.

ऑनलाइन गेम या ड्रीम 11 पर टीम बनाने से नहीं होते सपने पूरे, जॉब फेयर में Apply कर पाएं नौकरी- अशोक चांदना

Bhilwara News : राजस्थान के भीलवाड़ा में कौशल, नियोजन और उद्यमिता विभाग की ओर से बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए यहां पुर रोड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रतापनगर में मेगा जॉब फेयर आयोजित किया गया. जिसमें निजी क्षेत्र की 35 से अधिक नामी कंपनियां 8 हजार से अधिक नौकरियों के अवसर उपलब्ध कराएगी.

कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त सुश्री रेणु जयपाल ने कहा कि रोजगार की तलाश में पहुंचने वाले युवाओं को किसी प्रकार की समस्या नहीं हो इसके प्रयास किए गए है. उन्होंने बताया कि सुबह 9 बजे से सायं 4 बजे तक एक दिवसीय फेयर बेरोजगार शिक्षित युवाओं के लिए रोजगार प्राप्ति का सुनहरा अवसर साबित हुआ है. 

उन्होंने बताया कि फेयर में देशभर से निजी क्षेत्र की 35 से अधिक नामी कंपनियां आएंगी, जो प्लेसमेंट के माध्यम से 8 हजार से अधिक युवाओं को जॉब देगी. विभिन्न सेक्टर की कंपनियां आठवीं पास से लेकर, आईटीआई, स्नातक, एमबीए, बीटेक इत्यादि योग्यताधारी युवाओं का रोजगार के लिए चयन करेगी.

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन पंजीकृत युवाओं को मौके पर कोई दस्तावेज लेकर आने की आवश्यकता नहीं है. फेयर में कंपनियों की ओर से अलग-अलग काउंटर लगाए गए, जहां बेरोजगारों का प्लेसमेंट किया गया. इस दौरान युवाओं को केरियर गाइडेंस और उनके फायदे के लिए चल रही सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी गई.

कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा की सरकार ने युवाओं को रोज़गार देने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है. सरकार प्रयास कर सकती है अवसर बना सकती है, लेकिन कार्य को पूर्ण निष्ठा से आपको करना है. दो दिन बाद सचिन पायलट की नई पार्टी की अटकलों के बीच, कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता का बड़ा बयान

जिन युवाओं को भीलवाड़ा फ़ेयर में जॉब नहीं मिलती है वो निराश ना हो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 100 जॉब फ़ेयर के आयोजन की घोषणा की है. जिन्हें यहाँ मौक़ा नहीं मिलता वो किसी भी शहर ने दोबारा आवेदन कर सकते है.

उन्होंने मंच से युवाओं को सोशल मीडिया के दुष्परिणामों से अवगत करवाते हुए कहा की मेहनत का कोई शॉर्टकट नहीं होता. सपने मेहनत से पूरे होते है ऑनलाइन गेम या ड्रीम 11 पर टीम बनाने से नहीं. आज के युवा मान सम्मान से जीना चाहते है तो परिश्रम, शालीनता और समय की पाबंदी का मान सम्मान करे तभी सफलता मिलेगी.

मोदी सरकार आर्थिक रूप से विकसित देशों में देश को 5वें नंबर पर लाई, ब्रिटेन को पछाड़ा- अभिनेश महर्षि

 

 

Trending news